14.3 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने बनाया नया कीर्तिमान, ऑरेंज कैप से पर्पल कैप तक, जानें किसको मिला कितना प्राइस

WPL 2023 Prize Money

वूमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर नया इतिहास रच दिया हैं। इस मुकाबले में मुंबई की और से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। और उसके बाद बल्लेबाजी में नेट सीवर ब्रंट ने आखिर तक टीम को संभाले रखा।

टीम को चैंपियन बनाने तक क्रीज पर नाबाद डटी रहीं। वूमेंस प्रीमियर लीग के ऐतिहासिक पहले सीजन में बहुत से शानदार प्रदर्शन देखने को मिले। और इस सीजन में ऑरेंज कैप और पर्पल कैप से लेकर इमर्जिंग प्लेयर तक हर अवॉर्ड के लिए काफी मुश्किल दावेदारी थी। लेकिन अब इसकी पूरी लिस्ट और प्राइज मनी सामने आ गई है।दिल्ली कैपिटल्स की टीम की कप्तान मेग लैनिंग फाइनल मुकाबले में हार जरूर गई। लेकिन पूरे टूर्नामेंट में 345 रनों के साथ ऑरेंज कैप उन्होंने अपने नाम कर लिया है।

वहीं चैंपियन मुंबई इंडियंस की हैली मैथ्यूज को सबसे ज्यादा 16 विकेट के लिए पर्पल कैप मिला। इसके बाद भारत की विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड दिया गया। फाइनल मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच और मैच विनिंग अर्धशतकीय पारी लगाने वाली नेट सीवर ब्रंट रही। मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर को कैच ऑफ द सीजन का अवॉर्ड दिया गया। जो उन्होंने यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 15वें मुकाबले में पकड़ा था।

फाइनल मुकाबले की बात करे। तो पहले बल्लेबाजी करते हुए। दिल्ली कैपिटल्स टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे। एक वक्त टीम बुरी तरह परेशानी में थी। और 70 रनों पर ही 7 विकेट गंवा दिए थे। आखिर में शिखा पांडे और राधा यादव ने टीम को संभालकर रखा। और टीम के स्कोर को 131 तक पहुंचाया।

जवाब में मुंबई इंडियंस की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही थी। यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज दोनों आउट होकर पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत और स्टार बल्लेबाज सीवर ब्रंट ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़ लिए थे। और टीम के स्कोर को 95 तक पहुंचा दिया था।

यहां से मुंबई इंडियंस की जीत पक्की लग रही थी। लेकिन हरमनप्रीत दुर्भाग्यवस रनआउट हो गईं। और मुकाबला एक बार फिर से फंसता हुआ दिखाई दिया। लेकिन नेट सीवर ब्रंट ने 60* और अमेली कर ने 8 गेंदों मे 14 रन बनाते हुए। टीम को बड़ी आसानी से जीत दिला दी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles