20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

साउथ अफ्रीका का विश्व रिकॉर्ड चेज, एक ही मुकाबले में टूट गए सबसे तेज शतक और अर्धशतक के रिकॉर्ड

SA vs WI T20

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज टीम के बीच में खेले गए। दूसरे टी20 मुकाबले में अनेकों क्रिकेट रिकॉर्ड्स से भरा हुआ रहा है। वेस्टइंडीज टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए। 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 258 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। और इतने बड़े लक्ष्य के सामने वर्ल्ड की कोई भी टीम आसानी से हार मान जाती। लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम ने इस विशाल लक्ष्य को केवल 18.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। और टी20 क्रिकेट के इतिहास में ये सबसे बड़ा रन चेज रहा है।

साउथ अफ्रीका ने बना दिया विश्व रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए। 259 रनो के लक्ष्य का पीछा करने आई साउथ अफ्रीका को टीम इस मुकाबले में कहीं भी पिछड़ी हुई दिखाई नहीं दी। क्विटंन डी कॉक और रीजा हेंडरिक्स की जोड़ी ने साउथ अफ्रीका के लिए पहले 6 ओवरों में ही 102 रन बोर्ड पर जड़ दिए थे। ओर वहीं 10 ओवर समाप्त होने तक इस जोड़ी ने 149 रन बना दिए थे। यहां से क्वांटन डी कॉक 44 गेंदों मे 100 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लोट गए।

इसके बाद राइली रूसो भी 4 गेंदों मे 16 रन की विस्फोटक पारी खेलकर आउट हो गए। साउथ अफ्रीकी की टीम ने केवल 14 ओवर में ही 200 रनो का आंकड़ा पार कर लिया था। लास्ट के 5 ओवरों में साउथ अफ्रीका की टीम को जीत के लिए 49 रन की जरूरत थी। और इस लक्ष्य को उन्होंने 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर बड़ी आसानी हासिल कर लिया।

क्वांटन डी कॉक के शतक के बाद रीचा हेंडरिक्स ने 68 रनों बेहतरीन की पारी खेली। वहीं एडेन मार्क्रम भी 38 रन बनाकर क्रीज पर डटे रहे। इस मुकाबले में डी कॉक ने अपनी अर्धशतक केबल 15 गेंदों में ही पूरा कर लिया। जो कि साउथ अफ्रीका को टीम के लिए सबसे तेज है।

जॉनसन चार्लस की नही आई काम

वहीं इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए। वेस्टइंडीज की टीम ने 258 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाया था। और इस पारी के हीरो जॉनसन चार्लस रहे थे। उन्होंने इस मुकाबले में 39 गेंदों मे शतक लगाकर वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे तेज शतक बनाने का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। जॉनसन चार्लस ने इस मुकाबले में 11 छक्कों और 10 चौकों की सहायता से 46 गेंदों मे 118 रन की तूफानी पारी खेली। और वहीं 51 रन काइल मेयर्स के बल्ले से निकले। इसके बाद रोमारियो शेफर्ड के बल्ले से 41 रन निकले।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles