21.3 C
Los Angeles
Thursday, July 18, 2024

IPL 2023: आरसीबी में अचानक हुई इस खरनाक गेंदबाज की एंट्री,अब मचाएगा तहलका

IPL 2023 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 81 रनों से करारी शिकस्त मिली है। वहीं, पहले मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने मुंबई इंडियंस को 8 विकटो से हरा दिया था। इस मुकाबले में आरसीबी की टीम के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली चोटिल हो गए थे। गंभीर चोट के चलते। उनको आईपीएल 2023 से बाहर होना पड़ गया है। अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में उनकी जगह पर एक खतरनाक खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया है।

इस गेंदबाज की हुई एंट्री

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में चोटिल हुए। रीस टॉप्ली की जगह पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल को टीम में शामिल कर लिया है।

Wayne Parnell replaces Reece Topley in RCB squad

वह पारी की शुरुआत में शानदार गेंदबाजी करते है। और बहुत किफायती भी साबित होते हैं। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और पुणे वॉरियर्स की और से खेल चुके है। उनके आरसीबी को टीम में शामिल होते ही टीम की गेंदबाजी काफी मजबूत हो गई है। उन्होंने आईपीएल के 26 मुकाबलों में 26 विकेट अपने नाम किए है।

रीस टॉप्ली आईपीएल 2023 से हुए बाहर

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली की जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे। और उनके कंधे में गंभीर चोट आई थी। इसके बाद से वह पूरे आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। रीस टॉप्ली से पहले जोश हेजवुड और रजत पाटीदार भी चोट के कारण आईपीएल से अभी बाहर चल रहे है। एड़ी में लगी चोट के वजह से रजत पाटीदार पहले मुकाबले में नहीं खेल सके थे। वह अभी तक चोट से ठीक नही हुए हैं। इस कारण वह आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके है। और उनकी जगह पर टीम में वाईशैक विजय कुमार को शामिल कर लिया है।

टीम ने नही जीता एक भी खिताब

आरसीबी की टीम के पास स्टार खिलाड़ियों की कमी नही है। इस टीम ने 8 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर लिया। ओर 3 बार टीम फाइनल में भी जगह बना चुकी है। लेकिन एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं उठा सकी है। इस बार टीम की काप्तनी फॉफ डु प्लेसिस के हाथों में सौंपी गई है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम ने आसानी से जीत हासिल कर ली थी। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी का एक भी बल्लेबाज नही चल सका। विराट कोहली और डु प्लेसिस के अलावा किसी भी बल्लेबाज को बल्लेबाज लय में नजर नही आई।

आरसीबी की पूरी टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसारंगा,, माइकल ब्रेसवेल,वेन पार्नेल, डेविड विली,फिन एलन,शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा,आकाश दीप,अनुज रावत,  सुयश प्रभुदेसाई, सिद्धार्थ कॉल,हिमांशु शर्मा,महिपाल लोमरोर, राजन कुमार,अविनाश सिंह,मनोज भांडगे, सोनू यादव, वाईशेक विजय कुमार ,जोश हेजलवुड

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles