T20 World Cup 2022: विराट कोहली ने जिस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा उसी ने कह दी बहुत अच्छी बाद

T20 World Cup 2022

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर अपने करियर की सबसे बेस्ट फॉर्म में वापसी कर ली हैं। विराट कोहली के बल्ले से खूब जमकर रन निकल रहे हैं। और वो टी20 विश्व कप में लगभग 220 की औसत से रन बना रहे हैं। विराट कोहली हाल ही में टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। उन्होंने इस मामले में श्रीलंका टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने को भी पीछे छोड़ दिया हैं। अब महेला जयवर्धने ने विराट कोहली को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है।

महेला जयवर्धने ने की विराट कोहली की तारीफ

Virat Kohli breaks Mahela Jayawardene’s record

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने विराट कोहली की खूब तारीफ की हैं। जिन्होंने बुधवार को ही एडिलेड में बांग्लादेश की टीम के खिलाफ भारत के सुपर 12 मुकाबले के दौरान टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में प्रमुख रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। विराट कोहली ने भारत की पारी के 7वें ओवर में ही महेला जयवर्धने के 1016 रनों के महान रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए केवल 16 रन बनाए हैं।

तब उन्होंने इस मुकाम को अपने नाम किया हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद, भारतीय टीम के बल्लेबाज के पास अब टी20 वर्ल्ड कप में 88.75 के औसत और 132.46 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ 1065 रन दर्ज हैं।

कोहली ने कर दिया कमाल

Virat Kohli breaks Mahela Jayawardene’s record

अपने 5वें टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए। 33 साल के स्टार खिलाड़ी ने अपनी 23वीं पारी में ही 12 अर्धशतक लगाकर प्रतियोगिता के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके है। इसकी तुलना में, महेला जयवर्धने ने अपना रिकॉर्ड बनाने के लिए लगभग 31 पारियां खेली थीं।, उन्होंने विराट कोहली की तुलना में कम गेंदों का सामना किया हैं।

महेला जयवर्धने ने आईसीसी द्वारा साझा किए। वीडियो में कहा था की, “रिकॉर्ड बनते ही है। टूटने के लिए हैं। कोई न कोई तो मेरा यह रिकॉर्ड जरूर तोड़ता और यह काम विराट कोहली ने कर दिया हैं। अच्छे दोस्त, आपको बधाई हो। आप हमेशा एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं।” उन्होंने कहा, “फॉर्म अस्थायी है। लेकिन क्लास तो स्थायी। बहुत अच्छा किया मेरे दोस्त।”

वर्ल्ड कप में विराट सबसे आगे

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वक्त सबसे आगे चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप में 4 मैचों में 3 अर्धशतक सहित 220 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं। विराट कोहली ने कहा था। की”बांग्लादेश के खिलाफ बहुत करीब मुकाबला था। यह मेरे लिए बल्ले के साथ एक और अच्छा दिन रहा था। मुझे बहुत खुशी है। कि वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है।

क्योंकि मैं यहां अपने शॉट्स आसानी से खेल सकता हूं। मुझे एडिलेड में खेलना काफी पसंद भी है। मैं यहां पर मेरे घर जैसा ही महसूस करता हूं। और यहां बल्लेबाजी करना मुझे पसंद है।” और बांग्लादेश को हराने के बाद अब भारत का सामना रविवार को अपने लास्ट सुपर 12 मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *