T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल से पहले ही साउथ अफ्रीका को एक साथ डबल झटका, दो खिलाड़ी चोटिल हुए

T20 World Cup 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 के मुकाबले अब खत्म होने को कगार पर हैं। और सभी टीमें 3 से 4 मुकाबले खेल चुकी हैं। और अब सेमीफाइनल की रेस भी बहुत तगड़ी होती जा रही है। और कुछ कमजोर मानी जाने वाली टीमें अब इस दौड़ से ही बाहर हो चुकी है। लेकिन 5 से 6 टीमों के बीच में रेस लगी हुए है। और सेमीफाइनल की रेस से ही लगभग बाहर ही हो चुकी पाकिस्तान की टीम आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना मुकाबला खेल चुकी है।

और इस मुकाबले में उसको पाकिस्तान के हाथो से करारी हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस बीच साउथ अफ्रीकी टीम को एक नहीं बल्कि 2 बहुत बड़े झटके लगे हैं। साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल की रेस में हैं। लेकिन इससे पहले लगे ये झटके टीम के आने वाले मुकाबलों के लिए ज्यादा अच्छे संकेत नहीं हैं।

 डेविड मिलर हुए चोटिल

South Africa’s David Miller injured

साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बावूमा जब पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले ही टॉस के लिए उतरे तो पता चला कि साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार डेविड मिलर आज मैच नहीं खेल रहे हैं। और बताया गया कि वह चोटिल हैं। इसलिए टीम से बाहर चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका टीम के लिए ये बहुत बुरी खबर थी।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। और दक्षिण अफ्रीका को अभी नीदरलैंड से भी एक मैच खेलना है। हालांकि ये मुकाबला तो आसान ही होगा। लेकिन सेमीफाइनल में उनके लिए मुश्किल थोड़ी बढ़ सकती है। अभी ये पक्का भी नहीं है। कि डेविड मिलर आने वाले मैचों से भी बाहर हुए हैं। या फिर नही ।

केवल आज के ही मुकाबले में बाहर किए गए हैं। इसके लिए टीम मैनेजमेंट की ओर से आगे का अपडेट आने का पूरा इंतजार किया जाना हैं। साउथ अफ्रीकी टीम उम्मीद यही करेगी। कि ये दोनों जल्द से जल्द ठीक होकर वापस आए। और अपनी टीम की जीत की गाड़ी को आगे बढ़ाएं।

South Africa’s David Miller injured

दक्षिण अफ्रीका क नीदरलैंड से भी खेलना है मुकाबला

साउथ अफ्रीका की मौजूदा स्थिति की बात करे। तो टीम ने 3 मुकाबलों में 5 अंक अर्जित कर लिए हैं। और प्वाइंट्स टेबल भारत के बाद नंबर 2 पर मोजूद है। अगर टीम आज पाकिस्तान को हरा देती। तो उसके सात अंक हो जाते। और टीम फिर से नंबर 1 पर आ जाती। साथ ही टीम की सेमीफाइनल की बर्थ भी पक्की हो जाती।

लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आज के मुकाबले के बाद उसे काफी कमजोर मानी जाने वाली नीदरलैंड टीम के साथ भी मुकाबला खेलना है। माना जा रहा। कि ये मुकाबला तो टीम जीत ही जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *