T20 World Cup 2022: न्यूज़ीलैंड ने आयरलैंड को हराकर, सबसे पहले सेमीफाइनल में मारी एंट्री,

T20 World Cup 2022

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2022 में एक बार फिर न्यूजीलैंड की टीम ने ICC टूर्नामेंट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा है। और सुपर 12 के अपने लास्ट मुकाबले में न्यूज़ीलैंड टीम ने आयरलैंड को टीम को 35 रनों हरा दिया हैं। और लगभग सेमीफाइनल में अपनी पहली सीट बुक कर ली है। और शानदार नेट रनरेट के चलते केन विलियमसन की कप्तानी वाली यह टीम ग्रुप 1 में सबसे ऊपर ही रहेगी।

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 61 रनों की बहुत ही शानदार पारी खेली हैं। उसके बाद गेंदबाजों ने अपना बहुत बड़ियां काम किया। और टीम को आसान जीत दिला दी। इस मुकाबले में टॉस जीतकर आयरलैंड टीम के कप्तान एंड्रू बालबर्नी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। और पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बहुत धीमी रही।

New Zealand defeated Ireland and entered the semi-finals first

लेकिन इसके बाद फिन एलन ने टीम का मोर्चा संभाला और तूफानी अंदाज में 32 रन बना डाले। और इसके बाद कप्तान विलियमसन ने एक छोर से ही 35 गेंदों पर 61 रनों की लाजवाब पारी खेली है। जिसमें 5 चौके और 3 छक्के जड़े। आखिरी में आयरलैंड के गेंदबाजों ने खास तौर पर जोशुआ लिटिल ने हैट्रिक लिया। और बहुत ही बढ़िया प्रदर्शन किया। और 174 पर ही एक के बाद एक न्यू जीलैंड को 3 झटके दे दिए थे। उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट चटकाएं।

अच्छी शुरुआत के बाद डगमगाई आयरलैंड टीम

आयरलैंड की टीम ने बहुत अच्छी शुरुआत की थी। और टीम के अनुभवी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग और कप्तान एंड्रू बालबर्नी की जोड़ी मिलकर ने न्यू जीलैंड टीम के छक्के छुड़ा दिए थे। और 7 ओवर टीम का स्कोर 68 रन पर बिना किसी नुकसान पहुंच गया था। इसके बाद 5 रन के अंदर ही टीम ने 3 विकेट भी गंवा दिए।

New Zealand entered the semi-finals first

मिचेल सैंटनर ने आते से ही अपने पहले ही ओवर में बालबर्नी को 30 रन पर और ईश सोढी ने भी पहले ओवर में ही स्टर्लिंग को 37 के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद आयरलैंड की पारी बिल्कुल भी संभल नहीं सकी। और देखते ही देखते 102 पर आधी टीम ढेर हो गई थी। अंत में लॉकी फर्ग्युसन के 3 विकेट , ईश सोढी- मिचेल सैंटर और टिम साउदी के 2-2 विकेट की दम पर आयरलैंड टीम 9 विकेट पर 150 रन बना पाई। और न्यू जीलैंड टीम ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

सेमीफाइनल का पूरा समीकरण

न्यू जीलैंड टीम सुपर 12 के सभी 5 मुकाबले खेल चुकी है। ओर जिसमें से 3 में जीत एक में हार और एक मुकाबले में नो रिजल्ट के बाद उसके 7 ही पॉइंट्स हैं। टीम शीर्ष पर मौजूद है। और उसका नेट रनरेट भी +2.113 है। अभी न्यूजीलैंड टीम सेमीफाइनल में तो नहीं पहुंची है। लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट +0.547 और -0.304 ही है।

जो न्यूजीलैंड टीम से बहुत कम है। अब अगर यह दोनों टीमें चमत्कारी जीत अपने लास्ट मुकाबले में दर्ज भी कर लें। और भले न्यूजीलैंड बाहर हो जाए। वरना न्यूज़ीलैंड की टीम का अंतिम 4 में पहुंचना तो लगभग पक्का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *