23.8 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम को ये खिलाड़ी जिताएगा वर्ल्ड कप, आंकड़े देख रह जाएंगे हैरान

T20 World Cup 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब सेमीफाइनल मुकाबले ही शेष है।2 दिन के गैप के बाद अब 9 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड टीम के साथ होगा। ओर वहीं दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला 10 नवंबर को इंग्लैंड के साथ होना है। भारतीय टीम दूसरी बार इस खिताब को जीतने से केवल 2 कदम की ही दूरी पर है। और पूरी संभावना है।

Suryakumar Yadav can help India win the World Cup

ले टीम इंडिया इंग्लैंड को पीछे छोड़ देगी। और उसके बाद फाइनल में आने वाली दूसरी टीम को भी हराकर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा भी करेगी। इस बीच भारतीय टीम के 2 खिलाड़ी इस समय शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं। और अगर ये दोनों सेमीफाइनल और फाइनल में भी चल गाएं तो भारतीय टीम की जीत पक्की है।

ओर खास तौर पर हम आज बात करने वाले मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव की। अगर आप इस वर्ल्ड कप में उनके आंकड़ों को देखो तो ये खिलाड़ी कितना विध्वंसक है। और विरोधी टीम के गेंदबाज उनके सामने गेंदबाजी करते समय कितने डरते रहते हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने खेली थी तूफानी पारी

Suryakumar Yadav can help India win the World Cup

सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ खेले गए। मुकाबले में 25 गेंदों पर ही 61 रन की तूफानी पारी खेली थी। और इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने ऐसे ऐसे शॉट्स खेले कि वर्ल्ड के दिग्गज भी आश्चर्य चकित हो गए। इस मुकाबले में उनका स्ट्राइक रेट लगभग 244 का था। और खुद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी सूर्यकुमार यादव की इस पारी को अविश्वसनीय पारी कहा था।

सूर्यकुमार यादव इस समय ICC की टी20 रैंकिंग में नंबर 1 खिलाड़ी बने हुए हैं। और पाकिस्तान टीम के मोहम्मद रिजवान उनसे बहुत पीछे चल रहे हैं। ओर यह माना जाना चाहिए कि वर्ल्ड कप खत्म होने तक और उसके बाद भी सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ना तो दूर की बात है। उनके पास भी कोई खिलाड़ी शायद नहीं आ सकेगा।

Suryakumar Yadav

वैसे भारतीय टीम की ओर से इस साल के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर 1 की कुर्सी पर मोजूद हैं। विराट कोहली ने अब तक 5 मैचों में 246 रन बना लिए है। वहीं सूर्य कुमार यादव ने 225 रन बनाए हैं। ओर वे इस टूर्नामेंट में अब लगभग 193.96 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। जो को बाकी बल्लेबाजों से बेहद ज्यादा है।

विराट कोहली को मिला सूर्यकुमार यादव का साथ

भारतीय टीम के लिए विराट कोहली को पहले से सबसे बड़े खिलाड़ी बनकर सामने आ गए हैं। लेकिन अब उन्हें सूर्यकुमार यादव ने भी साझेदार बना लिया है। इससे भारत की ताकत अब और भी ज्यादा बढ़ चुकी है। सूर्यकुमार यादव का बल्ला अगर इंग्लैंड की टीम के खिलाफ भी उसी तरह से चला, जैसे अभी तक चलता रहा है।

भारत को फाइनल खेलने से कोई भी नहीं रोक सकेगा। इस बीच भारतीय टीम ने एडिलेड पहुंचकर अभ्यास भी शुरू कर दिया है। और टीम का सारा फोकस इंग्लैंड टीम को हराने पर ही रहेगा। और देखना यह होगा। कि भारतीय टीम इस मुकाबले में कैसा प्रदर्शन करती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles