17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

Virat Kohli-MS Dhoni: विराट कोहली का बहुत बड़ा खुलासा, बुरे वक्त में भेजे गए एमएस धोनी के मैसेज के बारे में बताया

Virat Kohli-MS Dhoni

विराट कोहली और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच में जो रिश्ता है। वो तो सबको पता है। अक्सर विराट कोहली पब्लिकली एमएस धोनी के साथ ही अपने बॉन्ड को भी हर कभी शेयर करते ही रहते हैं। और हाल ही में एशिया कप 2022 में अपनी फॉर्म में वापसी करने के बाद ही मीडिया से बात करते हुए। विराट कोहली ने यह कहा था। कि जब वह बुरे वक्त से गुजर रहे थे। तो किसी ने भी उन्हें कॉल और मैसेज नहीं किया।  लेकिन एमएस धोनी ही इकलौते ऐसे इंसान थे। जिन्होंने विराट कोहली को मैसेज किया था।

और 5 नवंबर को 34वां जन्मदिन मना रहे विराट कोहली ने एक पॉडकास्ट में एमएस धोनी के उस मैसेज पर भी एक खुलासा किया है। विराट कोहली ने अब एमएस धोनी का जिक्र करते हुए। यह बताया है। कि उस समय भेजे गए मैसेज में एमएस धोनी ने क्या लिखा था। और उन्होंने बताया कि मुझे हमेशा से ही ऐसा ही देखा गया है। जो बहुत कॉन्फिडेंट है। और काफी मेंटली स्ट्रॉन्ग है। और किसी भी स्थिति ओर परिस्थिति से निपट भी सकता है।

केवल एक व्यक्ति जो वास्तव में मेरे पास है। वो एमएस धोनी हैं। मेरे लिए यह जानना एक ऐसा आशीर्वाद भी है। कि मेरा रिश्ता किसी ऐसे इंसान के साथ मजबूत हो सकता है। जो मुझसे इतने जुड़ा सीनियर हो। ओर यह एक दोस्ती भी है। जो बहुत सारे सम्मान पर आधारित है।

क्या था एमएस धोनी का वो मैसेज?

विराट कोहली ने कहा की,’यह उन चीजों में से ही एक है जिसका एमएस धोनी ने मेरे पास भेजे मैसेज में जिक्र भी किया था। उनका कहना यह था। कि, जब आपसे मजबूत होने की उम्मीद की जाए और आपको एक मजबूत व्यक्ति के रूप में देखा जाए। तो लोग यह पूछना भी भूल जाते हैं। कि आप कैसे हैं।

विराट कोहली पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे थे। उन्होंने पिछले साल विश्व कप में हार के बाद टी20 की कप्तानी भी छोड़ी थी। इसके बाद ओडीआई से भी उनको कप्तानी से हटा दिया था। फिर साउथ अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी भी उन्होंने छोड़ दी थी।

विराट कोहली टी20 विश्व कप 2022 के टॉप स्कोरर बल्लेबाज

विराट कोहली इस समय बहुत शानदार फॉर्म में हैं। और मौजूदा टी20 विश्व कप में वह 5 में से 3 मुकाबलों में अर्धशतक भी लगा चुके हैं। और तीनों में नॉटआउट भी रहे हैं। वह अभी तक 5 मुकाबलों में 138.98 की औसत से 246 रन जड़ चुके हैं। इसी बीच ऐडिलेड में बांग्लादेश की टीम के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया था। उन्होंने 1016 रन बनाने वाले श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles