14.8 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

PAK vs AFG : पाकिस्तान ने आखरी टी20 में अफगानिस्तान को दी करारी मात, निर्णायक मुकाबले में बचाई लाज

PAK vs AFG 3rd T20

पाकिस्तान टीम ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए। तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को 66 रनों से करारी मार देते हुए। सीरीज को 1-2 से खत्म कर दिया है। इस सीरीज में अफगानिस्तान की टीम ने पहले 2 शुरुआती के मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए। सीरीज को अपने नाम कर लिया है।

इस मुकाबले में अफगानिस्तान को टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। और पहले बल्लेबाजी करते हुए। पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान की टीम के सामने 183 रनों का अच्छा खासा लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करने आई अफगानिस्तान की टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप दिखाई दी। और टीम 116 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान की शानदार जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए। पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हारिस आउट हो गए। और टीम का पहला विकेट गिर गया। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर मोहम्मद हारिस केवल 1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद सईम अयूब ने पारी को संभाला और 40 गेंदों का सामना करते हुए 49 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद तय्यब ताहिर ने 10 रन की पारी खेली।

इसके बाद अब्दुल्लाह शफीक ने 13 गेंदों 23 रन बनाये। और फिर इफ्तिखार अहमद ने 25 गेंदों मे 31 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। उनके बाद कप्तान शादाब खान ने 28 रन की शानदार पारी खेली। इस तरह पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। 7 विकेट गवांकर अफगानिस्तान की टीम के सामने 183 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

अफगानिस्तान की बल्लेबाज फ्लॉप नजर आई

पाकिस्तान के द्वारा लिए गए। लक्ष्य का पीछा करते हुए। अफगानिस्तान की टीम का टॉप आर्डर बुरी फ्लॉप रहा। सलामी बल्लेबाज रहमानफल्लाह गुरबाज ने 11 गेंदों मे 18 रन की पारी खेली। और वह आउट हो गए। इसके बाद सेदिकुल्लाह अटल ने 11 रन बनाए। टीम को शुरु से ही झटके लगने लगे। इब्राहिम जादरान का बल्ला भी इस मुकाबले में नहीं चल सका। ओर वह केवल 6 गेंदों मे 3 रन बनाकर बड़े सस्ते में आउट हो गए।

टीम की और से सबसे अधिक अजमतउल्लाह ओमरजाई ने 20 गेंदों मे 21 रन की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का जड़ दिया। कप्तान राशिद खान भी 16 रन बनाकर पवेलियन लोट गए। वहीं पाकिस्तान की और से एहसानुल्लाह और कप्तान शादाब खान ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। इस मुकाबले में शादाब खान ने 3 विकेट के साथ ही नया इतिहास बना दिया। वह पाकिस्तान की और से क्रिकेट के टी20 अंतराष्ट्रीय में 100 विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बन चुके है। उन्होंने अपने 87वें टी20 मुकाबले में ये उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles