18.7 C
Los Angeles
Tuesday, June 18, 2024

Hockey World Cup 2023: भारतीय टीम का पहला मुकाबला होगा स्पेन से, जाने क्या कहा विरोधी टीम के कप्तान ने

Hockey World Cup 2023

इस समय सभी निगाहे भारत में ही होने वाले एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 पर टिकी हैं। हॉकी विश्व कप में भारत ने बहुत समय से खिताब पर कब्जा नहीं किया है। और ऐसे में भारतीय टीम इस साल घर में ही अपने खिताब के सूखे को खत्म करने को पूरी कोशिश करेगी। भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले में स्पेन टीम से टक्कर लेना है। और इस मुकाबले से पहले स्पेन टीम के कप्तान ने एक बहुत ही बड़ा बयान दिया है।

भारत की स्पेन से टक्कर

स्पेन टीम के कप्तान अल्वारो इग्लेसियस एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 राउरकेला – भुवनेश्वर के शुरू के आखिरी मुकाबलों में मेजबानों से टकराने के लिए काफी उत्सुक हैं। स्पेन की हॉकी टीम 13 जनवरी को राउरकेला में भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने वाली हैं। और इग्लेसियस के मुताबिक, यह दुनिया में किसी भी विरोधी टीम के लिए सबसे रोमांचक चुनौती होने वाली है।

उन्होंने आगे कहा हैं।, “मुझे ऐसा लगता है। कि यह सबसे रोमांचक मुकाबला है। जिसको आप खेल सकते हैं। अगर कोई भी किसी से यह पूछे। कि वे कौन सा खेल खेलना पंसद करेंगे। तो शायद सभी कहेंगे। कि वे वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबले में भारत के खिलाफ भारत में खेलना पसंद करेंगे। और यह काफी अच्छा होगा। हमारी तैयारी भी अच्छी रही है।”

भारत को मिलेगा बहुत समर्थन

उन्होंने आगे यह भी कहा हैं। “हम जानते हैं। कि राउरकेला में स्टेडियम काफी बड़ा है। और वहां बहुत ज्यादा भीड़ रहेगी। हमारे साथियों और रेफरी के निर्देशों को भी सुनना आसान नहीं होगा। लेकिन यह अविश्वसनीय रूप से रोमांचक माहौल होने वाला है। और हम वास्तव में यहां खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं। रविवार को राउरकेला में भारत के ग्रुप स्टेज विरोधी स्पेन और वेल्स के आ जाने से विश्व कप से पहले शहर के माहौल को बहुत ऊजार्वान बना दिया हैं। और दोनों ही टीमें चार्टर फ्लाइट के माध्यम से भुवनेश्वर से राउरकेला पहुंच चुकी हैं।

कोच ने बताई नही रणनीति

स्पेन के कोच मैक्स केलदास से भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में उनकी रणनीति के बारे में पूछा। तो उन्होंने अपने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। और उन्होंने कहा हैं।, “अभी तो होटल जाने, कुछ खाने और आराम करने की ही योजना है।” स्पेन ने हाल ही में मेन्स हॉकी प्रो लीग 2022/23 में भारत, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। और कोच केलदास ने यह कहा है। कि उनकी टीम अब भारत में खेलने की शौकीन हो गई है। और इससे उनके खेल में काफी सुधार होने वाला है। सभी टीमों के टिकट भी बिक चुके हैं।

राउरकेला में मुकाबले के सभी टिकट बिक गए हैं। और यह पूछे जाने पर क्या मुकाबले के दिनों में स्टेडियम में होने वाली भीड़ उनकी टीम के फोकस को प्रभावित कर सकती है। स्पेन टीम के मुख्य कोच ने यह कहा ही। “मुझे ऐसा लगता है। कि राउरकेला में प्रतिस्पर्धा करना चुनौतीपूर्ण रहेगा। महामारी के वजह से हम यह भूल चुके हैं। कि दर्शकों के सामने कैसे खेलना है। लेकिन हम उस पर ध्यान नहीं देने जा रहे हैं। हम खुद पर ही ध्यान देंगे।”

बिक गए हैं। सभी टिकट

राउरकेला में मुकाबलों के सभी टिकट बिक गए हैं। और यह पूछे जाने पर की मुकाबलों के दिनों में स्टेडियम में अधिक भीड़ उनकी टीम के फोकस को भटका सकती है। स्पेन टीम के कोच ने कहा हैं। की “मुझे ऐसा लगता है। कि राउरकेला में प्रतियोगिता करना सबके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। महामारी के वजह से हम भूल चुके हैं। की दर्शकों के सामने किस तरह से खेलना है। लेकिन हम उस पर ध्यान नहीं देने जा रहे हैं। हम खुद पर ही ध्यान देने वाले है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles