24.2 C
Los Angeles
Wednesday, July 17, 2024

शतक लगाने के बाद भी सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम से किया जा सकता है बाहर! इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

IND vs SL 1st ODI

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में खेले गई। टी20 सीरीज में 2-1 से मिली जीत के बाद भारतीय टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी पूरी तरह से तैयार है। और दोनों ही टीमों के बीच में मंगलवार 10 जनवरी को पहला वनडे मुकाबला खेला जाने वाला हैं। और इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी भी हो रही है। ऐसे में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे बड़े बड़े बल्लेबाज एक बार फिर से एक्शन में दिखाई देंगे। टी20 सीरीज में इन सभी को आराम दिया गया था। और इन खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत के कुछ युवा खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। और सीरीज के आखरी मुकाबले में टीम के उपकप्ताम सूर्यकुमार यादव ने तो शतक ही लगा दिया। इस मुकाबले में उन्होंने 51 गेंदों 112 रनों की शानदार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव की वजह से भारत ने श्रीलंका को वह मुकाबला हरा दिया। और सूर्यकुमार यादव टी20 और वनडे दोनों टीम के स्क्वॉड का हिस्सा भी हैं। और इस प्रदर्शन के बाद उनको वनडे की प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है। जो उनको प्लेइंग 11 में जगह बनाने में परेशान कर सकता है।

ये खिलाड़ी ले सकता है। सूर्यकुमार की जगह

सूर्यकुमार यादव टी20 में इंडिया के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। और वहीं वनडे में अन्य खिलाड़ियों की वापसी ने सूर्यकुमार यादव की धड़कने बढ़ा दी है। टी20 के विपरीत भारत के लिए 4 नंबर पर खेलने के लिए अभी तक एक भी बल्लेबाज पक्का नहीं हुआ है। और पिछले कुछ वक्त से भारत के लिए वनडे में नंबर 4 पर तो केवल श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते आए हैं। जहां पर उन्होंने बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। और वहीं श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर भी भारतीय टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

ऐसे में वह सूर्यकुमार यादव के लिए खतरा जरूर बन सकते हैं। श्रेयस अय्यर के वनडे में उनको शानदार फॉर्म को देखते हुए। उनको टीम ड्रॉप करना बेहद मुश्किल है। और वहीं सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में शतक भी लगाया है। सूर्यकुमार यादव का वनडे में प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है। और ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा। की कप्तान रोहित शर्मा किसको ड्रॉप करते हैं। या दोनों को ही खेलने का मौका देते हैं।

वनडे में श्रेयस vs सूर्या

वनडे में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन को देखे तो सूर्यकुमार यादव के मुकाबले श्रेयस अय्यर का पलड़ा ज्यादा भारी है। सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 16 वनडे मुकाबलो में 32 की औसत और 100.51 की स्ट्राइक रेट से 384 रन भी बनाए हैं। और वहीं श्रेयस अय्यर ने 39 वनडे में 48.03 की औसत और 96.03 की स्ट्राइक रेट से 1537 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 2 शतक और 14 अर्धशतक लगाये है।

जबकि वनडे में सूर्यकुमार यादव के नाम 2 ही अर्धशतक है। टी20 के किंग कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव वनडे में रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आते हैं। ओर वनडे में आंकड़ों के मामले में श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की टक्कर नहीं है। सूर्यकुमार को वनडे में ज्यादा मौके तो नहीं दिए गए हैं। लेकिन टी20 के मुकाबले उनका बल्ला वनडे में खामोश ही नहीं रहता है।

श्री लंका के खिलाफ भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान),, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली, शुभमन गिल ,सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल,वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles