20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

Hardik Pandya: संजू सैमसन को इस वजह से नहीं मिली टीम में जगह, कप्तान हार्दिक पंड्या ने बताया कारण

Hardik Pandya – Sanju Samson

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने सीरीज जरूर जीत ली हैं। लेकिन बहुत सी बातों पर चर्चा अभी जारी है। और जिसमें सबसे बड़ा विषय यह था की। युवा उमरान मलिक और संजू सैमसन को टीम में मौका कोई नहीं मिला। संजू को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार ही फैंस की गुस्से वाली अनेकों प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। और इस बीच इस दौरे पर टीम के टी20 टीम के कप्तान के तौर पर हार्दिक पंड्या ने अब अपनी चुप्पी तोड़ते हुए। बहुत बड़ा खुलासा किया है।

दरअसल हर कोई यह जानना चाहता था कि आखिरकार क्यों संजू सैमसन के साथ भेदभाव हो रहा? क्यों उन्हें टीम में जगह नहीं दी जा रही? इन सभी मुद्दों पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद हार्दिक पंड्या ने जवाब दिया है। पंड्या ने यह माना है कि, संजू की जगह होना इस वक्त काफी मुश्किल है और वह उनकी जगह खुद को रखकर सोच भी सकते हैं। लेकिन कई कारणों की वजह से दुर्भाग्यवश उन्हें जगह नहीं मिल पाई। साथ ही उमरान मलिक को लेकर भी पंड्या ने बातें कहीं हैं।

पंड्या ने बताया कारण

Hardik Pandya

 

पंड्या ने उमरान मलिक और संजू सैमसन को टीम जगह नहीं देने के सवाल कों लेकर कहा कि अभी बहुत वक्त है। और हर किसी को मौके जरूर मिलेंगे। अगर यह सीरीज बड़ी होती या फिर तीनों मुकाबले भी होते तो शायद उनको आप टीम में देख भी सकते थे। लेकिन मैं छोटी सीरीज में इतना ज्यादा बदलाव करने में कोई विश्वास नहीं रखता हूं। आगे भी मेरी सोच इस विषय पर ऐसी ही रहने वाली हैं। लेकिन किसी भी खिलाड़ी के लिए ऐसे बेंच पर रहना भी बहुत मुश्किल रहता है। लेकिन विश्वास मानो तो इसमें बहुत कुछ व्यक्तिगत नहीं रहता है। और यह सिर्फ टीम के कॉम्बिनेशन पर निर्भर करता है।’

हार्दिक पंड्या ने कहा

Sanju Samson

हार्दिक ने आगे कहा “मैं हमेशा इस मामले में ओर खुद कोच भी खिलाड़ियों को जवाब देने के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं। अगर किसी को कुछ गलत लगता है। तो वो खुद मुझसे बात कर सकते हैं। मैं उनकी फीलिंग्स को भी समझ सकता हूं। संजू सैमसन का मुद्दा बहुत ही दुर्भाग्यशाली है। हम उन्हें खिलाना तो चाहते थे। लेकिन कुछ स्ट्रैटिजिक के वजह से नहीं खेल सके। और मैं समझ सकता हूं । की उनकी जगह कोई भी खिलाड़ी होगा।

तो यह बिल्कुल आसान नहीं है। बेंच पर बैठना काफी मुस्कील। लेकिन ऐसा तो करना ही पड़ता है। और मैं उनसे हमेशा से ही इस पर बात करने के लिए तैयार हूं। अगर उन्हें बुरा लगे। तो वह मुझसे आगे आकर बात कर सकते हैं। या कोच से बात कर सकते। लेकिन अगर आगे मैं कप्तान रहा तो इस मामले में मेरी हमेशा यही सोच रहेगी।”संजू सैमसन ने 2014 में भारतीय टीम के लिए टी20 मुकाबले में डेब्यू किया था।

Sanju Samson

लेकिन अभी तक वह केवल 16 टी20 मुकाबले ही खेल सके हैं। और इस साल भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। IPL में उन्होंने अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को अपनी कप्तानी में अच्छे खासे रन भी बनाए। उनके नाम टी20 क्रिकेट में 5000 से ज्यादा रन हैं। केएल राहुल, ऋषभ पंत और ईशान किशन सभी ने उनके बाद अंतराष्ट्रीय में डेब्यू किया था। लेकिन आंकड़े संजू सैमसन के काफी अच्छे हैं।

Related Articles

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles