14.1 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

IND vs BAN: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर! बांग्लादेश के दौरे से बाहर हो सकता है यह दिग्गज खिलाड़ी

IND vs BAN Series

भारतीय टीम 4 दिसंबर से बांग्लादेश के दौरे की शुरुआत करने वाली हैं। और इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे और 2 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। वनडे सीरीज 4 से लेकर 10 दिसंबर तक खेली जाएगी। और वहीं 2 टेस्ट मुकाबले जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बहुत ही खास हैं। वह 14 से 26 दिसंबर के बीच में ही खेले जाने हैं। लेकिन इस दौरे से कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका भी लग सकता है।

टीम के एक स्टार खिलाड़ी की चोट पर बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसके अनुसार वह पूरे दौरे से ही बाहर हो सकते हैं। हम बात कर रहे हैं। भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जो एशिया कप 2022 के में चोटिल हुए थे। और उनके घुटने में गंभीर चोट आई थी। और उनकी सर्जरी भी हुई थी। ओर टी20 विश्व कप को मिस करने के बाद रविंद्र जडेजा को बांग्लादेश दौरे के लिए स्क्वॉड में रखा गया था। लेकिन अब जो अपडेट सामने आ रही है।

Ravindra Jadeja may be ruled out of Bangladesh tour

भारतीय क्रिकेट फैंस को सुनकर अच्छा बिल्कुल नहीं लगेगा। ओर कई मीडियो रिपोर्ट्स की भी यह जानकारी सामने आ रही है। कि रविंद्र जडेजा अभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। और वह बांग्लादेश टीम के आगामी दौरे से भी बाहर हो सकते हैं। और खबरें यह भी आ रही हैं। कि रविंद्र जडेजा की जगह सूर्यकुमार यादव या इंडिया ए के गेंदबाज सौरभ कुमार को टीम में जगह मिल सकती है।

BCCI के सूत्रों से मिली हैं जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों से मिली एक जानकारी के अनुसार रविंद्र जडेजा अभी पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं। वह एनसीए में लगातार ही चेकअप और रिहैब के लिए भी जा रहे हैं। ओर एशिया कप के दौरान स्केटिंग करते वक्त उनके घुटनों में चोट लग गई थी। इस वजह से वह बाद में टी20 विश्व कप जैसे बड़े ईवेंट में भी नहीं खेल सकेंगे। 31 अक्टूबर को हाल ही में जब इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया। तो उसमें भी यह कह गया था कि रविंद्र जडेजा की टीम में जगह उनकी फिटनेस पर निर्भर होगी।

यह बात बोर्ड ने भी अपनी प्रेस रिलीज में लिखी थी। लेकिन अभी बीसीसीआई की ओर से इसको लेकर कोई बयान तो नहीं आया है। लेकिन जल्द ही इसकी जानकारी भी आ जाएगी। और हाल ही में चेतन शर्मी की अध्यक्षता कमेटी को बर्खास्त किया था। और उस कमेटी ने इस टीम का सेलेक्शन किया था। अब देखना यह होगा कि रिप्लेसमेंट के तौर पर किसका नाम सामने आता है। और कौन इसका ऐलान करता है। क्योंकि नई कमेटी के आवेदन के लिए लास्ट तारीख 30 नवंबर है। तो शायद बोर्ड ने प्लान बी के अनुसार कोई न कोई रिप्लेसमेंट पहले से भी सोचा हो।

वनडे सीरीज के टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन,श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी,रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर,शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

टेस्ट सीरीज के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles