17.9 C
Los Angeles
Friday, July 19, 2024

ICC One Day Rankings: वनडे में इंग्लैंड से छिन गया नंबर 1 का ताज, जाने कौन से नंबर पर है भारतीय टीम?

ICC One Day Ranking

टी20 विश्व कप 2022 के खत्म होने के बाद सभी टीमों का निगाहे अब वनडे क्रिकेट पर जम गई है। और अगले साल अब वनडे फॉर्मेट का विश्व कप खेलने के लिए टीमें भारत आएंगी। और हाल ही में इंग्लैंड टीम और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच वनडे सीरीज समाप्त हुई है। ओर जहां पर इंग्लैंड की टीम को क्लीन किया है। और इस सीरीज के बाद आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिला है। और पहले इंग्लैंड की टीम ओडीआई रैंकिंग सबसे ऊपर थीं। लेकिन अब इंग्लेंड टीम से ओडीआई रैंकिंग में पहले नंबर का ताज छीन लिया गया है।

वनडे रैंकिंग में हुआ बदलाव

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ सीरीज में 3-0 से हारने के बाद, इंग्लैंड की टीम बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा वनडे टीम रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंच गई हैं। जिससे न्यूजीलैंड को टीम पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। और मौजूदा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप चैंपियन को एक बहुत ही करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिसका मतलब यह है। कि वे टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया में 10 दिनों के अंदर टॉप वनडे रैंकिंग के स्थान को गंवा बैठे हैं। ओर इंग्लैंड को पहले 2 वनडे मुकाबलों में क्रमश: 6 विकेट से और 71 रन से करारी हार के बाद तीसरे वनडे में बारिश के कारण 221 रन से बहुत बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

न्यूजीलैंड टीम नंबर 1 पर

New Zealand team at number one in ICC ODI team rankings

इस साल सितंबर में इंग्लैंड टॉप पर पहुंच गया था। लेकिन अब न्यूजीलैंड टीम ने वनडे टीम रैंकिंग तालिका में नंबर 1 का स्थान हासिल कर लिया है। और सीरीज की शुरुआत से पहले ही इंग्लैंड के 119 रेटिंग अंक के साथ आराम से टॉप पर बैठ गया था। और न्यूजीलैंड से भी 5 अंक आगे था। और लगातार 3 हार के परिणामस्वरूप उनको 6 अंक गंवाने पड़ गए। ओर अंतत: 113 के साथ न्यूजीलैंड से काफी पीछे रह गए।

 भारत नंबर 3 पर

ऑस्ट्रेलिया टीम के बहुत शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें भी इनाम दिया गया है। क्योंकि वे 1 स्थान की छलांग लगाते हुए। 112 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर 4 पर पहुंच गए है। जिससे पाकिस्तान की टीम को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। जिसके पास अभी 107 अंक हैं। इसका मतलब ऑस्ट्रेलिया और भारत अब सम्मान रेटिंग अंकों के साथ में एक समान स्तर पर हैं। और भारत 112 रेटिंग अंक और कुल 3802 अंकों के साथ में नंबर 3 पर है। जबकि ऑस्ट्रेलिया 112 और 3572 के साथ नंबर 4 पर है। जनवरी 2023 में घर से दूर 3 मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का सामना करने पर इंग्लैंड को टीम को पहला स्थान हासिल करने का अगला मौका भी मिलेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles