DC vs KKR: दिल्ली ने लास्ट ओवर में जीता मुकाबला,मिली सीजन की पहली जीत

DC vs KKR: आईपीएल 2023 का 28वा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को दिल्ली ने केकेआर को हराकर 4 विकेट से जीत लिया है। ओर यह दिल्ली की आईपीएल के इस सीजन में पहली जीत है। इस मुकाबले दिल्ली में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। और केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। 10 विकेट के नुकसान पर केवल 127 रन ही बनाए। इस आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने यह मुकाबला जीत लिया।

आखिरी ओवर में जीता मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मुकाबले को 4 गेंद शेष रहते ही 6 विकेट के नुकसान पर जीत लिया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कप्तान डेविड वॉर्नर ने 57 रन बनाए।

Delhi Capitals’ first win in IPL 2023

लेकिन पृथ्वी शॉ ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके। और 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मिचेल मार्श ने 2 के स्कोर पर पवेलियन लोट गए। और फिल साल्ट ने भी कुछ खास नहीं किया। वही मनीष पांडे ने 21 रनो का योगदान दिया। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने वापसी तो की थी। लेकिन अक्षर पटेल की पारी ने टीम को टीम को जीत दिला दी।

केकेआर की टीम हुई ऑलआउट

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस मुकाबले में बहुत छोटे स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई। इस मुकाबले में केकेआर के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 43 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा केकेआर एक भी बल्लेबाज बड़ी पारी नही खेल सका। आईपीएल में पहला मुकाबला खेल रहे लिटन दास भी 4 रन बनाकर आउट हो गए।

इस सीजन में सबसे तेज शतक लगाने वाले वेंकटेश अय्यर 0 के स्कोर पर पवेलियन लोट गए। वही कप्तान नितीश राणा ने इस मुकाबले में निराश कर दिया। लेकिन आखिर में आंद्र रसेल ने 38 रनो का बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया। और केकेआर को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

दिल्ली कैपिटल्स की इस सीजन में पहली जीत

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपियल्स टीम की शुरुआत बहुत खराब रही थीं। टीम इस सीजन में 5 मुकाबले खेल थे। और सभी मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। और अब इस सीजन में अपने छठे मुकाबले में आखिरकार जीत मिल ही गई। और इस जीत के साथ ही टीम का हौसला बड़ गया होगा। डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली यह टीम अब अपने अगले सभी मुकाबले जीतने की कोशिश करेगी। और दिल्ली अभी 6 मुकाबलों में एक जीत और 2 अंको के साथ सबसे पॉइंट्स टेबल मे सबसे नीचे है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट, मनीष पांडे, मिचेल मार्श, अमन खान, ललित यादव,अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, एनरिक नार्खिया, मुकेश कुमार।

केकेआर की टीम

लिटन दास (विकेटकीपर),जेसन रॉय, नितीश राणा (कप्तान),वेंकटेश अय्यर, मनदीप सिंह, रिंकू सिंह, सुनील नरेन,आंद्रे रसेल, उमेश यादव,कुलवंत खेजरोलिया, वरुण चक्रवर्ती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *