15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

Virat Kohli: विराट कोहली का आईपीएल में नया करनामा, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Virat Kohli : विराट कोहली वह जब भी क्रिकेट मैदान पर उतरते हैं। उनके बल्ले से कोई न कोई तो बनता ही है। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट हो या फिर आईपीएल विराट कोहली नया कीर्तिमान बनाने के लिए ही मैदान में उतरते हैं। उन्होंने आईपीएल में अपने 229वें मुकाबलों में ऐसा ही एक करनामा कर दिखाया है।

इस पारी में किंग कोहली ने आरसीबी को एक बार फिर से कमाल की शुरुआत दिलाई। और 47 गेंदों मे 59 रन की पारी खेली। इसमें सबसे खास बात तो यह थी। कि इस मुकाबले में वह आरसीबी की टीम की फिर से कप्तानी करते हुए नजर आए। उन्होंने अपनी पारी में 30+ का स्कोर बनाते ही एक ऐसा करनामा कर दिया है। जो इससे पहले आईपीएल में एक भी खिलाड़ी नहीं सका है।

विराट कोहली का नया कीर्तिमान

Virat Kohli becomes the highest 30+ scorer in IPL

आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली 100 बार 30+ या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। वह इस लिस्ट में टॉप पर तो पहले से ही चल रहे थे। लेकिन अब वह यह खास सेंचुरी पूरी करने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं। उन्होंने ने आईपीएल में अब तक 48 अर्धशतक, 5 शतक और कुल 47 बार 30 रनो का आंकड़ा पार किया है। विराट कोहली के बाद इस लिस्ट में नंबर 2 पर शिखर धवन का नाम आया है। जिन्होंने आईपीएम में कुल 91 बार 30+ का स्कोर बनाया है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा 30+ स्कोर करने वाले खिलाड़ी

  • विराट कोहली- 100 बार
  • शिखर धवन- 91बार
  • डेविड वॉर्नर- 90बार
  • रोहित शर्मा- 85 बार
  • सुरेश रैना- 77बार

विराट कोहली की बार करे। तो वह इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। इसके साथ साथ उनके नाम आईपीएल के इतिहास में 50 से अधिक 50+ का स्कोर है। डेविड वॉर्नर के बाद वह ऐसे दूसरे बल्लेबाज है। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में 5 शतक भी लगाए है।

वह दूसरे सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी बल्लेबाज हैं। सबसे आईपीएल शतक क्रिस गेल ने लगाए है। विराट कोहली के नाम इस मुकाबले से पहले तक 220 पारियों में कुल 6844 रन थे। और इस मुकाबले में उन्होंने 59 रनो की बेहतरीन पारी खेली है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles