25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से दी मात,लेकिन ऑस्ट्रेलिया फिर भी नाखुश

AUS vs AFG T20 World Cup 2022

ऑस्ट्रेलिया टीम ने सुपर 12 स्टेज के अपने 5वें और लास्ट मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम को 4 रनो से हरा दिया हैं। और इस जीत के साथ डिफेंडिंग चैंपियन टीम ने एकबार फिर से वर्ल्ड कप की सेमीफाइनल की रेस में फिर से वापसी कर ली हैं। एडिलेड में अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ हुए। इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत से कम कुछ भी मंजूर ना था। करो या मरो की इस टक्कर में मेजबानों को जीत और टूर्नामेंट में नई जिंदगी भी मिली हैं। पर इससे उनकी सांसें कितनी लंबी चलेगी ये कहना फिलहाल अभी ठीक नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया टीम को मिली आधी अधूरी जीत

Australia beat Afghanistan by 4 wickets

ऑस्ट्रेलिया कि टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में एक बहुत बड़ी जीत की आवश्यकता थी। उसके लिए इंग्लैंड से अच्छा नेट रनरेट हासिल करने के लिए अफगानिस्तान की टीम को 106 रन के अंदर रोकना जरूरी था। यानी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को कम से कम 62 रनों से जीत की जरूरत थीं। ताकि वह इंग्लैंड से सही मायने में आगे निकल जाए। लेकिन यह बहुत मुमकिन नहीं हुआ।

ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों की कोशिश नाकाम

Rashid Khan

लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरे अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शुरुआत में झटके जरूर दिए। और पावरप्ले में 2 विकेट भी चटका दिए। लेकिन रनों की गति को थामने में सफल नहीं हो पाए। और शुरुआती 2 विकेटों के बाद भी तीसरे विकेट के लिए होस्ट अटैक को लगभग 8 ओवर तक काफी इंतजार करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा विकेट 6ठे ओवर में चटकाया। तो वही तीसरा विकेट 14वें ओवर में निकाला। जिस बीच इब्राहिम जादरान और गुलबदीन नईब ने मिलकर 59 रन की साझेदारी बनाई। इस साझेदारी ने ये तय कर दिया। कि ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतकर भी अपने नेट रनरेट को इंग्लैंड से अच्छा नहीं कर सकेगी। मतलब उसकी जान फिलहाल जरूर बची है। पर वह सांसत में ही है।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की रही कमजोर शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मुकाबले में अफागानिस्तान के गेंदबाजों के खिलाफ पावरप्ले में 3 विकेट गंवा दिए थे। डेविड वॉर्नर एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्होंने केवल 25 रन ही बनाए। वहीं कप्तान ऐरन फिंच की जगह पर प्लेइंग इलेवन टीम में शामिल किए गए।

कैमरन ग्रीन मात्र 3 रन ही बना सके। और स्टीव स्मिथ की पारी भी महज 4 पर ही सिमट गई। ये तो अच्छा है। कि लगातार नाकाम हो रहे ग्लेन मैक्सवेल इस मुकाबले में अच्छे वक्त पर चल गए। उन्होंने 32 गेंदों में 54* रन बनाए। जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 168 रन बनाए। जो की एक बड़ी जीत दिलाने में नाकाम साबित हुई। ऑस्ट्रेलिया की टीम को लास्ट में केवल 4 रन से ही जीत मिली।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles