FIFA World Cup 2022: वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में 2 बड़े मुकाबले खेले जायेंगे आज, अर्जेंटीना और ब्राजील को रहना पड़ेगा सावधान

FIFA World Cup 2022

फुटबॉल विश्व कप 2022 के नॉकआउट चरण का दूसरा राउंड मतलब क्वार्टरफाइनल मुकाबले की आज से ही शुरूआत होने जाएगी। और आज 2 बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे। जिसमें 2 बड़ी बड़ी टीमों की किस्मत भी आज दांव पर रहेगी। और आज पहले मुकाबले में ब्राजील टीम के स्टार खिलड़ी नेमार दिखाई देंगे। तो दूसरे मुकाबले में लियोन मेसी मैजिक अर्जेंटीना की टीम का खेल भी देखने को मिलेगा।

आज के दोनों ही मुकाबले बहुत ज्यादा खास होने वाले हैं। यहां पर जीतने वाली सभी टीमें सीधे सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना लेंगी। अगर आज के पहले मैच की बात की जाए। तो पूर्व चैंपियन ब्राजील टीम का सामना होने वाला है। पिछले साल की रनर अप क्रोएशिया टीम से। तो वहीं दूसरा मुकाबला भी बहुत ज्यादा रोमांचक रहेगा।

क्योंकि इसमें पूर्व चैंपियन अर्जेंटीना की टीम का सामना होगा। काफी मजबूत मानी जाने वाली नीदरलैंड की टीम के साथ। और इन दोनों ही मुकाबलों में कांटे की टक्कर देखने की पूरी उम्मीद है। और आज का पहला मुकाबला Brazil vs Croatia टीम के बीच में रात 8.30 बजे से खेला जाएगा। और वहीं दूसरा मुकाबला Argentina vs Netherlands की टीम के बीच में रात 12.30 बजे से खेला जाएगा।

अब तक ऐसा रहा टीमों का प्रदर्शन

आज एक दूसरे के आमने-सामने होने वाली टीमों के अब तक के खेल पर नजर करे। तो सबसे पहले टीम का पहला मुकाबला उठाते है। ब्राजील ग्रुप G में पूल स्टेज में खेलने के लिए उतरी थी। यहां पर टीम ने पहले 2 मैच में स्विट्जरलैंड और सर्बिया की टीम को हराते हुए। राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह बनाई थी। और, लास्ट मुकाबले में कैमरून ने ब्राजील टीम को हरा दिया था। लेकिन फिर भी टीम अपनी पूरी स्ट्रेंथ के साथ खेलने नहीं उतरी थी।

इसके बाद आखिरी 16 में टीम ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराते हुए। क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जगह बना ली थी। वहीं क्रोएशिया की बात की जाए तो टीम पूल स्टेज में ग्रुप F में केवल एक मुकाबला ही जीत सकी थी। लेकिन उसके बाकी के 2 मुकाबले ड्रा हो गए थे। और टीम अभी तक भी अजेय है। और फिर राउंड ऑफ 16 में क्रोएशिया टीम ने पेनल्टी शूटआउट में जापान की टीम को 3-1 से हराकर लास्ट-8 में अपनी जगह पक्की की थी।

अब बात दूसरे मुकाबले की जाए। तो जिसमें नीदरलैंड और अर्जेंटीना की टीम का आमना-सामना होने वाला है। लियोन मेसी की टीम अर्जेंटीना की टीम को पहले मुकाबले में सऊदी अरब की टीम से मुकाबला हारकर बड़ा झटका लगा था। तो वहीं नीदरलैंड टीम ने अफ्रीका चैंपियन सेनेगल को हराया था। फिर मेजबान कतर टीम को भी इस टीम ने हरा दिया था। और इक्वाडोर से ड्रॉ खेलकर राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह बनाई थी।

जहां पर टीम ने अमेरिका को 3-1 के अंतर से हराकर क्वार्टरफाइनल मुकाबले का टिकट कटा लिया था। और उधर पहली हार के बाद ही अर्जेंटीना की टीम ने बहुत बड़ियां वापसी करते हुए। पोलैंड और मेक्सिको दोनों ही टीमों को ग्रुप स्टेज में हरा दिया था। फिर आखिरी 16 में लियोन मेसी की टीम ने ऑस्ट्रेलिया टीम को 2-1 से हराते हुए। क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। लेकिन आज टीम के सामने असली चुनौती रहने वाली हैं। नीदरलैंड की टीम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *