15 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

AUS vs WI: मार्नस लाबुशेन का एक और धमाका, पर्थ टेस्ट मैच में भी कर दिया कमाल

AUS vs WI Test Series

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अपने क्रिकेट करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे है। उन्होंने वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में एक अलग ही नाम बनाया हुआ है। उन्होंने पर्थ में टेस्ट में जहां पहले दोहरा शतक लगाया। और फिर दूसरी पारी में भी एक और शतक लगा दिया था। वहीं एडिलेड में भी एक बार फिर से उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे है।

मार्नस लाबुशेन ने तिहरा धमाका करते हुए वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ एडिलेड ओवल के ग्राउंड पर अपना लगातार तीसरा शतक जड़ दिया हैं। ओर यह उनका 30वां टेस्ट मुकाबला है। जिसमें उनके बल्ले से यह 10वां शतक आया है। वह 2 बार दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं। एडिलेड में जारी ऑस्ट्रेलिया ओर वेस्टइंडीज के बीच में दूसरे टेस्ट मुकाबले की बात की जाए. शानदार फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड के शतकों ओर 199 रन की साझेदारी की दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ पहले दिन स्टंप तक 3 विकेट के नुकसान पर 330 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं।

मार्नुस लाबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 पारियों में अपना तीसरा शतक लगाया है। और एडीलेड ओवल में पहले दिन के आखिर तक वह 120 रन बनाकर भी क्रीज पर नाबाद ही डटे थे। और वहीं हेड ने डे नाइट टेस्ट मुकाबले में अपने घरेलू ग्राउंड पर अपना पहला टेस्ट शतक लगाकर। और वह 114 रन बनाकर भी क्रीज पर नाबाद खड़े थे।

कप्तान स्टीव स्मिथ हुए शून्य पर आउट

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले ही हफ्ते सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में 164 रन से शानदार जीत हासिल की थी। जिसके बाद दोनों ही टीमों को चोटों के वजह से टीम में कुछ न कुछ बदलाव करना ही पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने निर्णय लिया था। उस्मान ख्वाजा ने 61 रन बनाकर अपना 19वां टेस्ट अर्धशतक लगाया और ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 21 रन के साथ पहले विकेट के लिए 34 रनो की साझेदारी बनाई थी।

इसके बाद उन्होंने लाबुशेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 95 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी थोड़ी लड़खड़ाई जरूर थी। और तेज गेंदबाज डेवोन थॉमस ने 42वें ओवर में उस्मान को आउट कर दिया। और अगले ही ओवर में जेसन होल्डर ने अपनी खुद की गेंदबाजी पर कप्तान स्मिथ का रिटर्न कैच लपक कर उनको डक पर ही आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 11 गेंद में 2 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे।

लाबुशेन और हेड की जोड़ी ने किया कमाल

मार्नुस लाबुशेन और ट्रेविड हेड ने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया का दबदबा कायम करके रखा है। मार्नस लाबुशेन ने अपने 30वें टेस्ट मुकाबले में अपना 10वां शतक लगाया है। और यह उनका इस सीरीज में यह लगातार तीसरा शतक है। पर्थ में उन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में 204 और 104* रन की पारियां खेली थी। ट्रेविड हेड ने कुछ देर में ही अपना 5वा सैकड़ा पूरा कर लिया।

उन्होंने मात्र 125 गेंद ही खेलीं और 10 चौके जड़ दिए। ऑस्ट्रेलिया ने अपने चोटिल कप्तान पैट कमिंस की जगह पर स्कॉट बोलैंड को और हेजलवुड ले स्थान पर माइकल नेसेर को टीम में मौका दिया है। और वहीं वेस्टइंडीज टीम में मारकिनो मिंडल को इस मुकाबले में डेब्यू करने का मौका दिया है। तेज गेंदबाज जेडेन सील्स एवं काइल मायर्स अभी चोटिल है। अनुभवी केमार रोच को भी टीम में जगह दी गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles