IND vs BAN:पहले टेस्ट मुकाबले के लिए बहुत बड़ा बदलाव, ओपनर की जगह पर इस युवा खिलाड़ी की वापसी

IND vs BAN Test Series

भारत की टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है। 3 मैचों की वनडे सीरीज का लास्ट मुकाबला अभी बाकी है। इसके बाद भारतीय टीम 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलने वाली है। और इस सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला चटोग्राम में 14 से लेकर 18 दिसंबर तक खेला जाने वाला हैं।

वहीं सीरीज के पहले टेस्ट से पहले ही एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज को पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर होना पड़ गया है। और उनकी जगह पर एक युवा बल्लेबाज को पहली बार टीम में जगह मिली है। इस खिलाड़ी ने इंडिया A और

बांग्लादेश A के बीच जारी टेस्ट में भी बहुत शानदार प्रदर्शन किया था।

Zakir Hasan included in Bangladesh’s Test squad.

अब आप सोच रहे। की भारतीय टीम में बड़ा बदलाव हुआ है? तो ऐसा नहीं है, हम बात कर रहे हे बांग्लादेश टीम की जिसके लिए टॉप क्रम के बल्लेबाज जाकिर हसन को पहली बार बांग्लादेश की टीम में शामिल किया है। जाकिर हसन को टीम में शामिल करने का निर्णय अनुभवी ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल के ‘ग्रोइन’ की चोट से उबर नहीं पाने के वजह से लिया गया है। हसन को भारत A के खिलाफ पहले अनऑफिशियल टेस्ट मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना था। और वह फर्स्ट क्लास प्रतियोगिता में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

बुरी खबर के साथ साथ अच्छी खबर भी!

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ता ने कहा की, ‘‘हमारे फिजियो ने यह कहा हैं, कि तमीम इकबाल पहला टेस्ट मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। लेकिन हम दूसरे टेस्ट के लिए उनकी मेडिकल रिपोर्ट की प्रतिक्षा कर रहे हैं। इसलिए हमने शुरूआती के टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।’’और वहीं तेज गेंदबाज तस्किन अहमद जो की फिटनेस के कारण भारत के खिलाफ मौजूदा ओडीआई सीरीज में भी नहीं खेल पाए हैं।

लेकिन उनको टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश ने पहले 2 मुकाबले जीतकर वनडे सीरीज तो अपने नाम कर ही ली है। इसके बाद में होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का भी हिस्सा है। और सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा

पहले टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश टीम

महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हसन शंटो, यासिर अली चौधरी, मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास,मोमिनुल हक,शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरूल हसन, ताइजुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराज,तास्किन अहमद, सैयद खालिद अहमद, इबादत हुसैन, जाकिर हसन, शोरीफुल इस्लाम,रेजाऊर रहमान राजा और अनामुल हक बिजॉय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *