20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

IND vs AUS: वर्ल्ड कप से पहले भारत को मिली एक और हार, ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से सीरीज अपने नाम की

IND vs AUS Hockey

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीज में 5 मैचों की हॉकी टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज रविवार को खेला गया है। और इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को 4-1 के बड़े अंतर से हराया है। और इस मुकाबले के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज भी 4-1 से अपने नाम कर ली हैं।

विश्व कप से पहले ही भारतीय टीम का ऐसा प्रदर्शन काफी चिंता का विषय बन गया है। लेकिन सीरीज के 2 मुकाबले बहुत्भी करीबी रहे। और कप्तान हरमनप्रीत सिंह के 2 गोल के बाद भी टीम को लास्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है।

कैसा रहा मुकाबला

टॉम विकहैम ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए 2 गोल किए। जबकि एरेन जेलवस्की ने 30वें मिनट में गोल किया। और जेकब एंडरसन ने 40वें मिनट मे जबकि जेक वेटन ने 54वें मिनट में ही मेजबान टीम की और से 1-1 गोल कर दिए। भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 24वें और 60वें मिनट में 2 गोल किए। जबकि अमित रोहिदास ने 34वें मिनट एवम सुखजीत सिंह ने 1-1 गोल दागे।

 

भारत ने शुरुआती 2 मुकाबले 4-5 और 4-7 से हारने के बार तीसरा मुकाबला 4-3 से अपने नाम किया था। चौथे मुकाबले में भारतीय टीम को 1-5 से करारी हार का सामना करना पड़ गया था। रविवार को ऑस्ट्रेलिया टीम भारतीय टीम के मुकाबले बहुत ज्यादा बेहतर नजर आई हैं। टीम ने शुरुआती के 2 क्वार्टर में मुकाबले पर नियंत्रण बनाए रखा। दूसरी ओर भारत की तीन ने काफी धीमी शुरुआत की और उसके मूव में भी बहुत ज्यादा हिचक दिख रही थी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तेज शुरुआत की और विकहैम ने दूसरे मिनट में ही मैदान पर गोल दागकर मेजबान टीम को अजय बढ़त दिला दी। भारत के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया डिफेंस पर थोड़ा दबाव डालने में असफल रहे। और पहले क्वार्टर में ही टीम ने मुश्किल से कोई मौका बनाया। और विकहैम ने 17वें मिनट में ही ऑस्ट्रेलिया टीम की बढ़त को डबल कर दिया।

लैकलेन शार्प ने मिडफील्ड के खिलाड़ी से गेंद को अपने कब्जे में ले लिया। और भारत के डिफेंडरों को छकाते हुए। गेंद को आसानी से विकहैम के पास में पहुंचा दिया। जिन्हें केवल भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश को ही छकाना था। और उन्होंने इसमें बिल्कुल भी गलती नहीं की।

हरमनप्रीत ने 24वें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए स्कोर को 1-2 कर दिया। ऑस्ट्रेलिया टीम को इसके बाद लगातार 2 पेनल्टी कॉर्नर मिल गए। गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने जेरेमी हेवर्ड के प्रयासों को असफल कर दिया। ओर ऑस्ट्रेलिया टीम ने हालांकि जेलवस्की के दम पर हाफ टाइम से ठीक पहले ही 3-1 की अजय बढ़त हासिल कर ली थी।

मध्यांतर के तुरंत बाद भारत ने अच्छी शुरुआत की। और रोहिदास के गोल से टीम का स्कोर 2-3 किया। और कुछ मिनटों के बाद ही श्रीजेश ने शार्प के हमले को असफल कर दिया। ऑस्ट्रेलिया टीम ने काफी दबाव बनाए रखा। और 40वें मिनट में ही एंडरसन ने डेनियल बील के पास पर में एक गोल दागा।

वेटन ने एक गोल दागकर टीम को 5-2 की शानदार बढ़त दिला दी। और इसके बाद सुखजीत ने ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को थोड़ा कम किया। और लास्ट के मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को हरमनप्रीत ने गोल में बदल दिया। लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles