14 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

IND vs BAN: विराट खत्म का सकते है, 3 साल का इंतजार! मीरपुर में कमाल के है आंकड़े

IND vs BAN ODI

भारत ओर बांग्लादेश टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। और इस मैदान की हाई स्कोरिंग पिच के ऊपर आमतौर पर बल्लेबाजी करना सभी को रास आता है। ओर रविवार को जब मुकाबला शुरू होगा। तो दोनों ही टीमों से मिलाकर कुल 6 बल्लेबाजों पर सबकी निगाहे रहेगी। ओर यह 6 खिलाड़ी हैं।

बांग्लादेश टीम के मुश्फीकुर रहीम, शाकिब और महमुदुल्ला जबकि भारत के विराट कोहली,शिखर धवन और रोहित शर्मा। ये सभी खिलाड़ी सीरीज के पहले मुकाबले में अपने बल्ले से कमाल कर सकते हैं। इन नामों में जिस खिलाड़ी पर सभी का ध्यान ज्यादा रहेगा। वह हैं भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली।

विराट कोहली का ODI में शतक का इंतजार हो सकता है खत्म

विराट कोहली ने अपने करियर में ओडीआई क्रिकेट में अपना पिछला शतक अगस्त 2019 को पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ जड़ा था। ओर जब कोहली ने 114* रन की पारी खेली थी। और 33 साल के विराट कोहली लगभग 3 साल से भी ज्यादा से अगले शतक का इंतजार कर रहे हैं। विराट कोहली का यह इंतजार अगले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ खत्म हो सकता है।

मीरपुर के इस ग्राउंड पर विराट कोहली वर्ल्ड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं। शेरे बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में 10 से ज्यादा वनडे मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ियों में सबसे अधिक औसत विराट कोहली का ही है। उन्होंने 14 मुकाबलों की 13 पारियों में 78.65 के औसत से 786 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने इस मैदान पर 13 पारियों में 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं हैं। मतलब वह इस मैदान पर अपनी हर तीसरी पारी में शतक जड़ देते हैं। और ये शानदार आंकड़े। जो अगले मुकाबले में उनकी शतकीय पारी की पूर्व सूचना भी कही जा सकती है।

इस मैदान पर शिखर धवन की अच्छी कैंसिस्टेंसी

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने मीरपुर में अब तक बहुत बढ़िया लय में बल्लेबाजी की है। और उन्होंने 5 मुकाबलों की 5 पारियों में 3 अर्धशतक लगाए हैं। शिखर धवन यहां लगभग 45 के औसत से 228 रन बना चुके। उनकी यह कंसिस्टेंसी ओपनिंग में बल्लेबाजी करते हुए। रोहित शर्मा को क्रीज पर टिकने का अच्छा समय दे सकती है।

रोहित शर्मा के पास भी है अच्छा अनुभव

भारतीय टीम के उप कप्तान के एल राहुल के पास में जहां शेरे बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेलने का बिल्कुल भी अनुभव नहीं है। और वहीं भारत के कप्तान रोहित शर्मा इस मैदान पर 11 मुकाबले खेल चुके हैं। और वह विराट कोहली से भी लगभग 2 साल पहले 2008 से इस ग्राउंड पर खेलते आए हैं। रोहित शर्मा ने यहां 11 मुकाबलों की 10 पारियों में लगभग 33 के औसत से 297 रन बनाये है। जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल है।

साकिब अल हसन, महमुदुल्लाह और मुशफिकुर से रहना होगा सावधान

शेरे बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज और बांग्लादेश टीम के नियमित कप्तान तमीम इकबाल ग्रोइन की चोट के वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। ओर उनके बाद, इस ग्राउंड के 3 टॉप स्कोरर खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम, साकिब अल हसन और महमुदुल्लाह हैं। जिन्होंने 2619, 2554और 1772 बनाए हैं। इन तीनों को मिलाकर इस ग्राउंड पर इनके पास लगभग 250 से ज्यादा मुकाबले खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। और लिहाजा भारतीय टीम को इनसे थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles