20.4 C
Los Angeles
Monday, May 20, 2024

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना ने फाइनल में अपनी जगह बनाई, फिर एक बार जीत हीरो रहे लियोनेल मेसी

FIFA World Cup 2022

फीफा विश्व कप में मंगलवार की देर रात को में अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच में सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में अर्जेंटीना टीम ने अपने विरोधी टीम को 3-0 के अंतर से हराया हैं। इस जीत के साथ अर्जेंटीना टीम की विश्व कप के फाइनल में पहुंच चुकी है। और एक बार फीर से अर्जेंटीना टीम के मेंच में लियोन मेसी हीरो रहे है।

मुकाबले के दौरान लियोनेल मेसी पूरी तरह से क्रोएशिया टीम पर हावी रही। लियोनेल मेसी की टीम ने मानों पिछले विश्व कप में क्रोएशिया से मिली हार का बदला ले लिया हो। 2018 में खेले गए विश्व कप में अर्जेंटीना को ग्रुप स्टेज में क्रोएशिया के हाथों से 0-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

लियोनेल मेसी ने अपना खाता खोला

इस मुकाबले की बात की जाए।तो पूरे मुकाबले में क्रोएशिया की टीम ने कोई गोल नहीं किया। अर्जेंटीना टीम की ओर से लियोनेल मेसी ने पहला गोल कर दिया। मेसी ने मुकाबले के 34वें मिनट में ही पेनल्टी के चलते गोल कर दिया। और अपनी टीम को पहली बढ़त दिलाई। इसके ठीक बाद अर्जेंटीना टीम के जुलियन अल्वारेज ने 39वें मिनट में ही एक गोल दाग दिया।

Lionel Messi

पहले हाफ तक अर्जेंटीना टीम ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। और दूसरे हाफ में क्रोएशिया टीम वापसी की तलाश में लगी हुई थी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। मुकाबले के 69वें मिनट में अल्वारेज ने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल दागा। इस समय तक क्रोएशिया टीम पूरी तरह से मुकाबले से पिछड़ चुकी थी।

अब यहां से उनको कोई बचा सकता था। तो वो चमत्कार था। अर्जेंटीना टीम ने इस लीड को पूरे समय तक बनाकर रखा। और 8 साल के बाद फाइनल में अपनी जगह बनाई। लियोनेल मेसी को उनके बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया।

फाइनल में मोरक्को या फ्रांस?

अर्जेंटीना की टीम को 18 दिसंबर को वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला खेलना है। और इस फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम के अलावा आज 14 दिसंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले की 2 टीमों में से किसी एक टीम के साथ मुकाबला खेलना पड़ेगा। आज लेट नाइट फ्रांस और मोरक्को के बीच में फाइनल का मुकाबला खेला जाना है।

इस टूर्नामेंट में सबसे तेज उभरने वाली मोरक्को टीम फ्रांस को करारी टक्कर देने को पूरी तरह से तैयार है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पुर्तगाल के खिलाफ मोरक्को के खेल को देखते हुए। फ्रांस टीम उनको हलके में लेने की गलती तो बिल्कुल नहीं करेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles