17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 19, 2024

जो रूट ने बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड, जिसको विराट कोहली और बाबर के लिए भी तोड़ पाना बहुत मुश्किल

PAK vs ENG Test Series

पाकिस्तान टीम और इंग्लैंड टीम के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज अभी जारी है। और इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड टीम के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। पाकिस्तान की टीम के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 26 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया है।

355 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गवांना शुरू कर दिया था। और इस बीच जो रूट ने भी एक विकेट चटका दिया।रूट के लिए यह विकेट आम विकेट नहीं था। इस विकेट के बाद जो रूट के नाम पर टेस्ट क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

क्या हैं यह रिकॉर्ड

यह जो रूट के टेस्ट क्रिकेट के करियर का 50वां विकेट था। जो रूट ने पाकिस्तान के फहीम फहीम अशरफ को जैसे आउट किया। वह स्टीव वॉ और जैक कालिस के बाद एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन चुके हैं। जिसके नाम टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट और 10,000 रन हो चुके हैं। वैसे तो जो रूट अपने बल्लेबाजी के लिए वर्ल्ड में मशहूर हैं।

लेकिन बहुत से मौको पर वह इंग्लैंड टीम के लिए गेंदबाजी भी करते दिखाई देते हैं। जैक कालिस और स्टीव वॉ के साथ एक नए कल्ब में शामिल होना जो रूट के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। जो रूट ने अब तक इंग्लैंड टीम के लिए कुल 126 टेस्ट मुकाबले खेले है। जिसमें उन्होंने 10629 रन और 50 विकेट अपने नाम किए हैं।

22 साल बाद पाकिस्तान में इंग्लैंड टीम की जीत

इस मुकाबले की बात की जाए। तो इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान की टीम को हराकर सीरीज पर 2-0 के साथ कब्जा कर लिया हैं। इंग्लैंड टीम ने इस जीत के साथ ही एक नया इतिहास रचते हुए। पाकिस्तान की सरजमी पर 22 सालों के बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया है।

साल 2000 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान की टीम को पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया था। और अब इंग्लैंड ने ये काम बेन स्टोक्स की कप्तानी में एक बार फिर से कर दिखाया है। और दोनों टीमों के बीच में तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 दिसंबर से करांची में खेला था। बेन स्टोक्स की नजरे अब इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप करने पर होंगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles