17.7 C
Los Angeles
Wednesday, June 12, 2024

IND vs BAN : ऋषभ पंत ने हासिल किया नया मुकाम, एक ही मुकाबले में किए 2 कारनामे

IND vs BAN Rishabh Pant

भारत और बांग्लादेश टीम के बीच में वन डे सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज भी शुरू हो गई है। जिसके पहला मुकाबल अभी जारी है। इस मुकाबले के पहले ही दिन भारत के विकेट कीपर ऋषभ पंत ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। और कुछ नए मुकामों को भी अपने नाम किया है। टीम इंडिया की शुरुआत आज के मुकाबले में ज्यादा अच्छी नहीं हो पाई है। और सलामी बल्लेबाज बहुत जल्द आउट हो चुके है।

जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी के करने आए तो टीम इंडिया 48 रन पर 3 विकेट गवां कर बहुत संघर्ष कर रही थी। और ऋषभ पंत ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए। तेजी से रन बनाने की अपनी कोशिश को जारी रखा। लेकिन वे अपना अर्धशतक नही बना पाए। और इसके बाद भी वे कुछ नए रिकॉर्ड बनाने में कामयाब जरूर हो गए।

पंत ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 4000 रन

ऋषभ पंत ने आज के मुकाबले में 45 गेंद में 46 रन की शानदार पारी खेली है। इस बीच ऋषभ पंत ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए हैं। मतलब उन्होंने टेस्ट, ओडीआई और टी20 अंतराष्ट्रीय में कुल ऋषभ पंत अब 4000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। ऋषभ पंत ने अपनी इस छोटी, लेकिन शानदार पारी के दौरान 2 छक्के और 6 चौके जड़ दिये। और उन्होंने अपनी पारी का दूसरा छक्का मारा।

लेकिन अगली गेंद पर ही फिर से वह गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजने की कोशिश में ही आउट हो बैठे इसलिए वे अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब नही हो सके। ओर इतना ही नहीं ऋषभ पंत ने इन 2 छक्कों की सहायता से टेस्ट क्रिकेट में 50 छक्के पूरे कर लिए हैं। ओर ये 50 छक्के पूरे करने के लिए उनको 54 पारियां खेलनी पड़ी हैं।

ये बहुत बड़ी बात है। जब आज के दिन लंच ब्रेक हुआ। तब तक पंत 26 गेंदों में 29* रन पर खेल रहे थे। इससे ही उनकी आक्रामकता का अंदाजा लगा सकते है। और इसके बाद भी वे उसी प्रकार से बल्लेबाजी करते हुए दिखाई आए। जिसके लिए वे अक्सर जाने जाते हैं।

भारत ने टॉस जीतकर चुनी पहले बल्लेबाजी

भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम इंडिया इस मुकाबले में 3 स्पिनर्स और 2 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर खेलने के लिए उतरी है। ओर ऑपनिंग के लिए कप्तान केएल राहुल और शुभमन गिल क्रीज पर आए थे। लेकिन शुभमन गिल बहुत जल्द ही आउट हो गए थे। शुभमन गिल ने 40 गेंदों में 20 रन बनाए। इसके कुछ देर बाद ही जब भारत का स्कोर 45 रन था।

कप्तान केएल राहुल भी आउट होकर पवेलियन लोट गए। केएल राहुल ने 54 गेंदों में 22 रन हो बनाए थे। लेकिन चेतेश्वर पुजारा एक छोर को संभाल कर रखे हुए थे। ओर दूसरे छोर से विकेट गिरते ही जा रहे थे। विराट कोहली 5 गेंद पर 1 रन ही बना पाए। और वह भी एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। देखना यह होगा कि शुरुआती झटकों से टीम इंडिया उबर पाएगी या फिर नहीं। उसके बाद श्रेयस अय्यर के बीच में बहुत बढ़िया साझेदारी हुई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles