16.1 C
Los Angeles
Thursday, June 20, 2024

Rohit Records: रोहित शर्मा ने दर्ज किया खास मुकाम, छक्कों के मामले में क्रिश गेल के इस क्लब में हुए शामिल

Rohit Records

रोहित शर्मा के लिए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले का दिन एक कप्तान रूप में बहुत ही निराशाजनक रहा है। लेकिन उसके बाद भी उन्होंने एक नया इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश टीम के खिलाफ दूसरे ओडीआई मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। और केवल 27 गेंदों में ही अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया । ओर बहादुरी की एक मिसाल भी कायम कर दी। बांए हाथ की उंगली में गंभीर चोट और टांके लगने के बाद भी उन्होंने भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी करने आए। और भारत को जीत की कोशिश में लास्ट गेंद तक अपनी पूरी जान झोंक दी।

इंडिया के पहले क्रिकेटर

रोहित शर्मा हालांकि भारतीय टीम को मुकाबले और सीरीज की हार से बचाने में सफल नहीं हो सके। लेकिन उन्होंने अपनी तूफानी पारी की के बदौलत क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक में एक और नया रिकार्ड जोड़ डाला। रोहित शर्मा ने अपनी इस अर्धशतकीय पारी में 5 छक्के जड़ दिए। और इस दौरान उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में अपने 500 छक्के भी पूरे कर लिए है। और रोहित इस खास आंकड़े को छूने वाले वर्ल्ड के केवल दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन चुके हैं।

क्रिस गेल के क्लब में हुए शामिल

कप्तान रोहित शर्मा के अब इंटरनैशनल क्रिकेट की 445 पारियों में कुल 502 छक्के हो गए हैं। जबकि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तूफानी ओर सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अभी तक 551 पारियों में कुल 553 छक्के जड़ दिए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में अब केवल 2 ही ऐसे बल्लेबाज हैं। जिन्होंने 500 या फिर इससे भी ज्यादा छक्के जड़े हैं। और इस लिस्ट में नंबर 3 पर मौजूद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शाहिद अफऱीदी के 476 छक्के दर्ज हैं।

क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड खतरे में

Chris Gayle

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम करने से ज्यादा दूर नहीं हैं। और इसके लिए उनको मात्र 52 छक्के लगाने की आवश्यकता है। भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा अगले साल इस विश्व रिकॉर्ड को जरूर हासिल कर सकते हैं। अगर वह 52 छक्के जड़ देते हैं। तो क्रिस गेल से भी बहुत आगे निकल जाएंगे।

रोहित शर्मा हैं,सिक्सर किंग

कप्तान रोहित शर्मा के अब तक के अपने क्रिकेट करियर पर एक नजर डालें। तो उनके नाम टी20 में सबसे अधिक 182 छक्कों का लगाने वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। ओर जबकि ओडीआई में उन्होंने 256 और टेस्ट मैच में कुल 64 बार गेंद को आसमान की शेर कराई हैं। टेस्ट में सबसे ज्यादा 107 छक्के लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड टीम के मैकुलम के नाम दर्ज है। जबकि ओडीआई में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी 351 छक्के के साथ नंबर 1 पर हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles