14.8 C
Los Angeles
Tuesday, April 16, 2024

Yuzvendra Chahal IPL: युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में बनाया नया कीर्तिमान,ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

Yuzvendra Chahal IPL Wickets: आईपीएल 2023 का 52वा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट चटकाएं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह, सेट बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन और कप्तान कप्तान ऐडन मारक्रम का विकेट निकाला। ये 4 बड़े विकेट लेकर युजवेंद्र चहल ने अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। और साथ ही वह इन 4 विकेट के साथ ही आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में रचा नया इतिहास

Yuzvendra Chahal becomes the highest wicket taker in IPL

आईपीएल 2023 में युजवेंद्र चहल दिग्गज गेंदबाज ड्रवेन ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब वह अगले मुकाबले में केवल 1 विकेट लेकर आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे। उन्होंने आईपीएल के 142वें आईपीएल मुकाबलों में कुल 183 विकेट अपने नाम किए हैं। और ब्रावो की बराबरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ड्वेन ब्रावो ने 161 मैचों में 183 विकेट लिए थे। और युजवेंद्र चहल ने उनसे कम पारियों में ही ये काम कर दिया है।

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

  1. युजवेंद्र चहल- 183 विकेट
  2. ड्वेन ब्रावो- 183 विकेट
  3. पीयूष चावला- 174 विकेट
  4. अमित मिश्रा- 172 विकेट
  5. रविचंद्रन अश्विन- 171 विकेट

चहल को मेहनत पर फिरा पानी

पारी के आखिरी ओवर तक मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के हाथो में था। लेकिन किस्मत ने राजस्थान का साथ नही दिया। और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने हारे हुए मुकाबले को जीत लिया। संदीप शर्मा जिन्होंने पिछले मुकाबले में डेथ ओवर में राजस्थान को मुकाबला जिताया था। इस मुकाबले में भी उन्होंने ऐसा ही कुछ कर दिया था। लेकिन लास्ट गेंद नो होने के वजह से हैदराबाद ने मुलबाला जीत लिया। इस ओवर की लास्ट गेंद पर अब्दुल समद ने छक्का लगाकर हैदराबाद को मुकाबला जिता दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles