15 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

संजू सैमसन ने आईपीएल में हासिल किया खास मुकाम, सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

Sanju Samson Records: आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक संजू सैमसन की कप्तानी में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उनकी टीम ने 11 में से 5 मुकाबले जीते और 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का फॉर्म शुरुआती मुकाबलों में बहुत खराब रहा था। लेकिन आईपीएल के अपने 11वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ संजू सैमसन 38 गेंदों मे 66 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। और उन्होंने खास मुकाम हासिल कर लिया है। और साथ ही संजू सैमसन दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।

संजू सैमसन ने हासिल किया नया मुकाम

Sanju Samson completes 300 fours in IPL

हैदराबाद के खिलाफ संजू सैमसन 38 गेंदों मे नाबाद 66 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के जड़ दिए। इन 4 चौके की मदद से संजू सैमसन के आईपीएल में 300 चौके ही चुके हैं। और अब आईपीएल में वह सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले 22वें खिलाड़ी बन चूके। इस लिस्ट में भारत के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन 739 चौकों के साथ पहले स्थान पर विराजमान है। और टॉप 5 में विराट कोहली,डेविड वॉर्नर और सुरेश रैना जैसे दिग्गज भी मौजूद हैं।

सैमसन ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाडियों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर नंबर 23 पर मौजूद है। उन्होंने आईपीएल में कुल 295 चौके जड़े हैं। और अब संजू इस मामले में सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल गए है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने ये कारनामा 149 मुकाबलों में किया हैं। साथ ही उन्होंने आईपीएल में 3834 रन भी बनाए है। सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ना सैमसन के लिए बहुत गर्व की बात है।

आईपीएल में 2023 सैमसन का प्रदर्शन

कप्तान संजू सैमसन ने आईपीएल 2023 में बन तक वह 11 मुकाबले खेले है। जिसमे उन्होंने कुल 308 रन बनाये हैं। और 3 अर्धशतक लगाए है। इस सीजन में अब तक उन्होंने 22 चौके लगा दिए है। उनका स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का रहा है। आईपीएल में औसत 28.06 का रहा है। इस सीजन में 66 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर रहा है। लेकिन उनकी यह पारी टीम के लिए काम नहीं आई। और लास्ट ओवर में नो होने के वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम मुकाबला हार गई।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles