Yashasvi Jayaswal Fifty : यशस्वी जायसवाल ने IPL में जड़ा सबसे तेज अर्धशतक ,तोड़ा केएल राहुल का रिकॉर्ड

Yashasvi Jayaswal Fastest Fifty: आईपीएल 2023 का 56वा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में राजस्थान के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने केकेआर के खिलाफ खेलते हुए आईपीएल में नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों मे ही अर्धशतक जड़ दिया है। और उन्होंने केएल राहुल सबसे रिकॉर्ड तोड़ दिया है। और आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन चूके है। यशस्वी जायसवाल ने केकेआर की टीम के कप्तान नितीश राणा के पहले ही 26 रन जड़ दिए।

यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा केएल राहुल का रिकॉर्ड

Yashasvi Jaiswal scored the fastest fifty in IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ खेलते हुए। राजस्थान रॉयल्स की टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 13 गेंदों मे अर्धशतक जड़ दिया है। इस अर्धशतक के साथ ही उन्होंने केएल राहुल का रिकॉर्ड तोड़ दिया ही। केएल राहुल के नाम आईपीएल में 14 गेंदों मे सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड था।

अब युवा यशस्वी जायसवाल ने 13 गेंदों मे अर्द्धशतक लगाते हुए। आईपीएल के इतिहास में सवार तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड बना लिया है। उन्होंने केकेआर के कप्तान नीतीश राणा के एक ही ओवर में 3 चौके और 2 छक्के जड़ दिए है। इस ओवर में उन्होंने 26 रन जड़ दिए। ओर पॉवर प्ले में ही अर्ध शतक लगा दिया है।

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज

  • यशस्वी जायसवाल- 13 गेंद
  • केएल राहुल- 14 गेंद
  • पैट कमिंस- 14 गेंद
  • युसुफ पठान- 15 गेंद
  • सुनील नरेन- 15 गेंद

आईपीएल के इतिहास में सबसे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजो की लिस्ट में पहले स्थान पर यशस्वी जायसवाल का में जुड़ गया है। दूसरे और तीसरे पर स्थान पर केएल राहुल ओर पेट कमिंस है। जिन्होंने आईपीएल में 14-14 गेंदों मे अर्धशतक लगाया है। नंबर 4 यूसुफ पठान का नाम है। यूसुफ ने आईपीएल में 15 गेंदों मे अर्धशतक लगाया है। पांचवे स्थान कर सुनील नारायण मौजूद है। उन्होंने भी 15 गेंदों मे फिफ्टी जड़ दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *