KKR vs RR : राजस्थान और कोलकाता के लिए करो या मरो का मुकाबला, कैसी होगी प्लेइंग 11

RR vs KKR Playing 11: आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2023 का 56वा मुकाबला खेला जाएगा। और अब आईपीएल के प्लेऑफ का इंतजार लगभग खत्म होने ही वाला है। अब सभी टीमों के लिए मुकाबले जितना काफी महत्वपूर्ण हो गए है। क्योंकि 1 हार ही टीम को प्‍लेऑफ से बाहर कर सकती है। इसलिए सभी टीमें अपने बचे हुए सभी मुकाबले जीतने की कोशिश करेंगी।

राजस्थान और केकेआर के बीच आज का मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर खेला जाने वाला है। अभी दोनो टीमें 10-10 अंको से साथ पॉइंट्स टेबल पर मौजूद है। और जो टीम ये मुकाबला जीत जाएगी। वह टॉप 4 में पहुंच जाएगी। और जो टीम हार जाएगी। उसके लिए प्‍लेऑफ में पहुंचना काफी मुश्किल हो जाएगा। इस लिए दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन के बारे में जान लेते हैं।

अच्छी लय में है केकेआर के बल्लेबाज

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Playing XI

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सीजन में शुरूआत ज्यादा अच्छी नही रही थी। लेकिन उसके बाद टीम ने अच्छी वापसी की। केकेआर की टीम ने अपने पिछले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। पिछले मुकाबले केकेआर ने पंजाब के 5 विकेट से हराया था। केकेआर की टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने फिर से फॉर्म में वापसी कर ली है। कप्तान नीतीश राणा, रिंकु सिंह के बल्ले से भी लगातार रन निकल रहे है। वही गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती हर मुकाबले में विकेट चटका रहे है।

वापसी करना चाहेगी राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम शुरुआत बहुत अच्छी हुई थी। लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में टीम ने खराब प्रदर्शन किया है। राजस्थान को टीम लगातार 3 मुकाबले हार चुकी है। आज मुकाबले में राजस्थान की टीम केकेआर के खिलाफ वापसी करना चाहेगी। और जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। राजस्थान के बल्लेबाज़ो ने तो बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन गेंदबाज ने निराश किया है। अभी राजस्थान की टीम 10 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में नंबर 5 पर मौजूद है। ओर ये मुकाबला टीम जीत जाएगी। तो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग 11

केकेआर संभावित प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर,नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल,सुनील नरेन,शार्दुल ठाकुर, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती,सुयश शर्मा.

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर,यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), जोए रूट , ध्रुव जुरैल,शिमरॉन हेटमायर रविचंद्रन अश्विन, औबेड मेकॉय,कुलदीप यादव, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *