25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

युजवेंद्र चहल ने IPL में बनाया नया कीर्तिमान, ब्राबो का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

Yuzvendra Chahal IPL Wicket : आईपीएल 2023 में राजस्थान राजस्थान और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए। मुकाबले में राजस्थान के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने केकेआर के खिलाफ 4 विकेट चटकाएं। उन्होंने केकेआर के कप्तान नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर और रिंकु सिंह को पवेलियन का रास्ता दिखाया। केकेआर के खिलाफ पहला विकेट लेते ही चहल ने आईपीएल में बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है। युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट लेकर आईपीएल में रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी है।

चहल बने आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

Yuzvendra Chahal becomes the highest wicket taker in IPL

युजवेंद्र चहल इस मुकाबले में पहला विकेट लेते ही आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके है। और उन्होंने ड्वेन ब्रावो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। और अब चहल के आईपीएल में 143 मुकाबलों में 187 विकेट हो दिए है। उसके बाद दूसरे नम्बर पर ड्वेन ब्रावो है। ब्रावो ने आईपीएल के 161 मैचों में 183 विकेट चटकाएं है। तीसरे स्थान पर पीयूष चावला है। उन्होंने आईपीएल में 176 विकेट चटकाएं है। वही चौथे स्थान पर अमित मिश्रा है। और नंबर 5 रविचंद्रन अश्विन का नाम है।

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

  • युजवेंद्र चहल – 187 विकेट
  • ड्वेन ब्रावो – 183 विकेट
  • पीयूष चावला – 174 विकेट
  • अमित मिश्रा – 172 विकेट
  • रविचंद्रन अश्विन – 171 विकेट

IPL 2023 में पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे

केकेआर के खिलाफ 4 विकेट लेते ही युजवेंद्र चहल जहा आईपीएल के इतिहास के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने है। वही आईपीएल 2023 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है। और पर्पल कैप के रेस में सबसे आगे चल रहे है। उनसे पहले इस लिस्ट में मोहम्मद शमी सबसे आगे चल रहे थे। शमी के 11 मैचों 19 विकेट है। लेकिन अब चहल के नाम 21 विकेट हो गए है। और वह इस लिस्ट में टॉप पर विराजमान है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles