डबल्यूपीएल 2023 का शेड्यूल हुआ जारी, इन 2 बड़ी टीमों के बीच में होगा, पहला मुकाबला

WPL 2023 Schedule

महिला प्रीमियर लीग की नीलामी का समापन सोमवार सफल हो चुका है। यह लीग 4 मार्च से शुरू होने वाली है। और बीसीसीआई ने बुधवार को बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट के इस पूरे कार्यक्रम के बारे में एक बहुत बड़ा बयान जारी कर दिया हैं। अपने पहले सीजन में, विमेंस प्रीमियर लीग के कुल 20 लीग मुकाबले और 2 प्लेऑफ मुकाबले आयोजित किए जाने वाले है। जो की 23 दिनों की अवधि में खेले जाने वाले है। महिला प्रीमियर लीग के लिए बहुत समय से मांग चल रही थी। की इस टूर्नामेंट के वजह से भारत में महिला क्रिकेट को बहुत बढ़ावा मिलने वाला है।

WPL से जुड़ी पूरी जानकारी

WPL में कौन सी टीमे आमने-सामने रहेंगी

विमेंस प्रीमियर लीग कुल 5 टीमें भाग ले रही है। इसमें दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस, गुजरात जाइंट्स,और यूपी वारियर्स की टीमें शामिल है।

किन टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला?

विमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत 4 मार्च को डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात जाइंट्स के टीमों के बीच एक बहुत शानदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है। और यह मुकाबला बहुत रोमांचक होने वाला है।

फाइनल मुकाबला कब खेला जाएगा

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला 26 मार्च को ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

कुल कितने मुकाबले खेले जाएंगे

डबल्यूपीएल टूर्नामेंट के पहले सीजन में टोटल 22 मुकाबले खेले जाने वाले है। इसमें 20 लीग मुकाबले और एक एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने यह कहा है। को ” 5 मार्च 2023 को विमेंस प्रीमियर लीग का पहला डबल हेडर डे होने वाला है। जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाफ खेलने वाली है। यूपी वॉरियर्स टीम इस लीग का पहला मुकाबला उस दिन शाम को डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात जायंट्स की टीम के खिलाफ खेलने वाली है।

लीग चरण का लास्ट मुकाबला यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम के बीच में 21 मार्च को ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम खेला जाने वाला है। और सोमवार को हुए। ऑक्शन में स्मृति मंधाना सबसे महंगी खिलाड़ी रही है। उनको आरसीबी की टीम ने कुल 3.4 करोड़ रुपये में खरीद लिया। इस ऑक्शन में 10 भारतीय खिलाड़ी ऐसे है। जिनको 1 करोड़ रु या उससे अधिक की रकम देकर खरीदा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *