14.6 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

WPL 2023 Points Table: लगातार तीन हार से बड़ी आरसीबी की टेंशन, अब ऐसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

WPL Points Table 2023

स्मति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए वूमेंस प्रीमियर लीग 2023 एक बुरे सपने के जैसा रहा है। आरसीबी को अपने तीसरे मुकाबले में गुजरात जायंट्स के खिलाफ 11 रनों से हार मिली है। आरसीबी की टीम लगातार तीन मुकाबले हार गई है। और अब उसके प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता भी कठिन हो गया है। वहीं, हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम लगातार 2 मुकाबले जीतकर नंबर 1 पर विराजमान है।

आरसीबी के सामने बड़ा संकट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को वूमेंस प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाफ 60 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

वहीं अब तीसरे मुकाबले में गुजरात जायंट्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 11 रन से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है। वूमेंस प्रीमियर लीग के प्वॉइंट्स टेबल में आरसीबी टीम तीनों ही मुकाबले हारकर लास्ट पायदान पर है। और उसका नेट रन रेट -2.263 है। अब उसको प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अगले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा।

नंबर 1 के लिए इन ही टीमों के बीच है जंग

मुंबई इंडियंस टीम 2 मुकाबलों में 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर नंबर 1 पर है। उसका नेट रन रेट +5.185 का है। लगातार 2 मुकाबले जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम प्वॉइंट्स टेबल में नंबर 2 मोजूद है। और उसके 4 मैच में 2 जीत के साथ 4 प्वाइंट हो चुके है।

लेकिन दिल्ली कैपिटल का नेट रन रेट मुंबई इंडियंस की टीम से कम है। इस कारण वह नंबर 2 पर मोजूद है। इन दोनों टीमों के बीच में टेबल टॉप करने पर नजरे रहेगी। यूपी वॉरियर्स की टीम 2 मुकाबलों में 1 जीत और 1 हार के बाद 2 अंक हैं। उनका नेट रन रेट – 0.864 है।

गुजरात का खुला खाता

स्नेह राणा की कप्तानी वाली गुजरात जायंट्स टीम को विमेंस प्रीमियर लीग के शुरू के दोनों ही मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन तीसरे मुकाबले में टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करीबी मुकाबले में 11 रन से हराकर जीत का खाता खोल लिया हैं। गुजरात जायंट्स टीम इस समय प्वॉइंट्स टेबल में नंबर 4 पर मौजूद है। उसके 3 मैचों में 1 जीत और 2 हार के बाद 2 अंक हो चुके हैं। गुजरात जायंट्स का नेट रन रेट – 2.327 है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles