13.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 21, 2024

ICC Test Ranking : आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आर अश्विन को हुआ बड़ा नुकसान, यह गेंदबाज बना नंबर 1

ICC Test Ranking

आईसीसी ने बुधवार को अपनी नई टेस्ट रैंकिंग लिस्ट जारी कर दी है। इस रैंकिंग में भारतीय स्पिन आर अश्विन को बड़ा नुकसान हो गया है। वहीं इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ। जेम्स एंडरसन ने आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन के नंबर 1 स्थान पर कब्जा कर लिया है।

1 मार्च को आर अश्विन द्वारा एंडरसन को टॉप स्थान से हटा दिया था। लेकिन इस महान गेंदबाज ने फिर से वापसी की है। और अश्विन के साथ नंबर 1 स्थान हासिल कर लिया है।

James Anderson

आर अश्विन ने इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 4 विकेट लेने के बाद 6 रेटिंग अंक गंवा दिए हैं। और अब 859 अंकों के साथ एंडरसन के साथ बराबरी पर मौजूद हैं।

कमिंस तीसरे स्थान पर मौजूद है

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस 849 अंक के साथ नीचे आ गए थे। लेकिन लास्ट गेम से चूकने के बाद तीसरे स्थान पर बने रहने में कामयाब रहे हैं। भारत के रवींद्र जडेजा और ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन भी टॉप 10 में शामिल हैं। रवींद्र जडेजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की लिस्ट में नंबर 8 पर हैं। वहीं नाथन लायन 769 रैटिंग अंकों के साथ नंबर9 पर हैं। नाथन लायन भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 11 विकेट चटकाने के बाद 5 स्थान के सुधार के साथ नंबर 9 पर पहुंच चुके हैं।

टेस्ट बल्लेबाजों के लिए टॉप 10 में एक ही बदलाव ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 2 स्थान ऊपर नंबर 9 पर पहुंच चुके है। इस लिस्ट में शीर्ष 10 में एक भारतीय बल्लेबाज ही शामिल है। ऋषभ पंत काफी समय से टेस्ट क्रिकेट से बाहर होने के बाद भी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 8 पर है। ऋषभ पंत इंजरी के वजह से अभी क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया अभी भी नंबर 2 पर है। जबकि ऑस्ट्रेलिया नंबर 1 पर है।

भारत के लिए चौथा टेस्ट बहुत खास

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच में खेला जाने वाला चौथा टेस्ट भारतीय टीम के लिए बहुत खास है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल डायरेक्ट जगह बनाने के लिए भारत को यह मुकाबला जीतना ही पड़ेगा। वराना उनको न्यूजीलैंड और श्रीलंका टीम के बीच में होने वाले सीरीज के रिजल्ट का इंतजार करना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने WTC फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ऐसे में भारत या श्रीलंका टीम में से एक टीम फाइनल में पहुंच सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles