WPL 2023: गुजरात जायंट्स को लगा तगड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुई पूरे सीजन से बाहर

Women’s Premiere League 2023

विमेंस प्रीमियर लीग में अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से गुजरात जायंट्स टीम ने कुल 3 ही मुकाबले खेले हैं। गुजरात जायंट्स को अपने पहले 2 मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा था। और वहीं बुधवार को खेले गए। मुकाबले में उनको आरसीबी टीम के खिलाफ जीत मिली थी।

इस बीच गुजरात जायंट्स को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम की कप्तान बेथ मूनी काफ इंजरी के वजह से पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो चुकी है। बेथ मूनी इस सीजन के लिए टीम की कप्तान बनाई गई थी। लेकिन उनको लगी चोट के वजह से अब स्नेह राणा को टीम का कप्तान बनाया है।

बाहर होने पर बोलीं बेथ मूनी

ऑस्ट्रेलिया की स्टार खिलाड़ी बेथ मूनी सीरीज के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाजी करते हुए। चोटिल हो गई थी। बेथ मूनी 4 से 6 हफ्तों में पूरी तरह से फिट हो जाएगी। ऐसे में वह लीग का पूरा सीजन नहीं खेल पाएगी। उन्होंने कहा कि वह वास्तव में गुजरात जाइंट्स के साथ खेलने के लिए पहले डब्ल्यूपीएल सीजन का ही इंतजार कर रही थी।

लेकिन दुर्भाग्य से चोट इस खेल का हिस्सा ही है। और वह काफी निराश है। कि इस सीरीज के बचे हुए। मैचों से बाहर रहने वाली है। उन्होंने आगे कहा। कि वह बाहर से ही अपनी टीम को सपोर्ट करती रहेंगी। और अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाती रहेगी। गुजरात जायंट्स की टीम ने बेथ मूनी की जगह पर साउथ अफ्रीका की लॉरा वोलवार्ट को अपने टीम में मौका दिया है।

लॉरा वोलवार्ट ने हाल ही में हुए। वूमेंस टी20 विश्व कप में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बदोलत अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान था। लॉरा वोलवार्ट ने विश्व कप में खेले गए 6 मैचों में 3 अर्धशतक लगाए थे। इस बीच वह टॉप स्कोरर भी रही था। ऐसे में उनके टीम में शामिल होमें से गुजरात जायंट्स को बहुत फायदा होगा। वह अभी भी अच्छी फॉर्म में चल रही हैं।

गुजरात जायंट्स के लिए आने वाले मुकाबले होंगे खास

भारत की स्नेह राणा अब कप्तान रहने वाली है। जबकि ऑस्ट्रेलिया टीम की एश्ले गार्डनर को उपकप्तान बनाया है। गुजरात जाइंट्स का अगला मैच 11 मार्च को डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा। गुजरात जायंट्स की टीम के लिए टूर्नामेंट में आगे होने वाले सभी मुकाबले खास होंगे। क्योंकि उनको अपने पहले 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। गुजरात टीम पॉइंट्स टेबल पर अभी 3 मैचों में 2 अंकों के साथ नंबर 4 पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *