15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IPL 2023 Auction: महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन होगा CSK टीम का कप्तान!

IPL 2023 Auction CSK MS Dhoni

आईपीएल 2023 की तैयारी लगभग शुरू हो गई है। और सभी टीमें भी तैयार हो रही हैं। इस बीच यह माना जा रहा। कि सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का ये लास्ट आईपीएल सीजन हो सकता है। और आईपीएल का अगला सीजन भी भारत में खेला जाएगा। और एमएस धोनी पहले ही यह कह चुके। कि वे आईपीएल का लास्ट मुकाबला अपने घरेलू मैदान पर खेलना चाहते हैं। और ऐसे में संभावना ज्यादा प्रबल हो रही हैं।

महेंद्र सिंह धोनी चाहे आईपीएल कुछ साल ओर खेलते रहें। लेकिन बतौर कप्तान तो उनका यह आखिरी आईपीएल रहेगा। ये तो लगभग पक्का माना जा हैं। लेकिन अगर ऐसा हुआ। तो फिर एमएस धोनी के बाद सीएसके का कप्तान कौन रहेगा। वैसे तो आईपीएल 2022 में धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ दी थी। और इसके बाद फिर रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था। लेकिन जब जडेजा का प्रदर्शन खास नहीं रहा। तो

उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। और फिर से कमान एमएस धोनी के हाथ में सौप दी गई। रवींद्र जडेजा को टीम ने रिटेन किया हुआ है। क्या रविंद्र जडेजा को एक मौका और दिया जाएगा। अगर इस सवाल का जवाब हां में हैं। तो फिर कोई परेशानी नहीं है। लेकिन अगर जवाब न रहा। तो फिर ये मामला थोड़ा गंभीर है।

रैना ने बताया कौन हो सकता है सीएसके का कप्तान

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई के साथ में हैं। और टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। बीच में 2 साल के लिए चेन्नई को आईपीएल से हटा दिया था। तब एमएस धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम के साथ गए। लेकिन जैसे ही 2 साल बाद चेन्नई की वापसी हुई। फिर से वे टीम में शामिल हो गए। अभी तक सीएसके के साथ ही जुड़े हुए हैं।

अगले साल के लिए चेन्नई का नया कप्तान कौन रहेगा। इसके लिए अभी तक बहुत से नाम हैं। लेकिन टीम मैनेजमेंट सोच रहा क्या रहा है। और टीम के पास रवींद्र जडेजा के रूप में एक बहुत अच्छा विकल्प मौजूद हैं। लेकिन टीम के पास इस समय रुतुराज गायकवाड़ भी हैं। जो नियमित टीम के साथ में जुड़े हुए हैं। और उनको कप्तानी भी दी जा सकती है।

इस बीच चेन्नई के एक मैंबर रह चुके। आईपीएल से भी रिटयरमेंट हो चुके सुरेश रैना ने यह कहा है। कि चेन्नई की टीम यही चाहेगी। कि ऑक्शन में वे फिर से सैम करन को वापस अपनी टीम में शामिल कर ले। और उनका यह मानना है। कि ऐसा अगर हो गया। तो वे टीम की कप्तानी भी संभाल सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles