21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IPL Auction 2023 : मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर, ये स्टार खिलाड़ी खेलने के लिए हुआ तैयार

 IPL Auction 2023

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए सभी टीमो अपनी अपनी रणनीति बना ली होगी। और अब तक तो तय भी हो चुका होगा। कि आईपीएल की टीमें कौन से खिलाड़ी पर अपना निशाना साधना चाहेगी। लेकिन इसे अब आखरी रूप दिया जा रहा है। और सभी टीम अपने अपने पसंद के खिलाड़ी के लिए पैसे लुटाने के लिए तैयार हैं। चाहे आईपीएल ऑक्शन में इस बार 405 खिलाड़ियों के नाम पुकारे जाएंगे। लेकिन केवल 87 खिलाड़ी ही बिकने वाले हैं। क्योंकि टीमों के पास अब इतने ही स्पॉट खाली नही बचे हुए हैं।

इसलिए हो सकता है। कि इससे भी कम खिलाड़ी ही बिकेंगे। लेकिन इससे ज्यादा तो नहीं बिकने वाले है। ये तो पक्का है। और इससे पहले को आईपीएल का ऑक्शन शुरू हो। आईपीएल की सबसे बड़ी टीम मुंबई इंडियंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ गई है। टीम ने जिस खिलाड़ी पर 2 साल बाद के लिए बहुत बड़ा दांव लगाया था। वो अब पूरी तरह से फिट हो चुका है। और अब खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जोफ्रा आर्चर हुए पूरी तरह से फिट

Jofra Archer

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली ओडीआई सीरीज के लिए टीम में चुन लिया है। और 2021 के बाद पहली बार अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हुए दिखाई देंगे। जोफ्रा आर्चर बहुत लंबे समय से कोहनी में लगी चोट से जूझ रहे थे। इसके बाद उनकी सर्जरी कराई गई। और जब से ही वह टीम से बाहर चल रहे थे। और इतना ही नहीं जोफ्रा आर्चर को इस साल ही कमर में स्ट्रेस फ्रैक्चर भी हुआ था।

इस बीच अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा है। कि जोफ्रा आर्चर अब अपनी चोट से उबर रहे हैं। और अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी खेल सकते हैं। इसके साथ साथ रीस टॉप्ले को भी टीम में शामिल कर लिया है। और वे भी इंजर्ड हो गए थे। लेकिन अब बताया है।

वे पूरी तरह से ठीक हैं। इसके अलावा इंग्लैंड टीम भी घोषित हो गई हैं। उसमें हैरी ब्रूक को भी शामिल किया गया है। पाकिस्तान के खिलाफ खेली सीरीज में हैरी ब्रूक ने बहुत बड़ी प्रदर्शन किया था। और उनको प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। इंग्लैंड ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया था।

जोफ्रा आर्चर को मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ में खरीदा था

जोफ्रा आर्चर की वापसी से मुंबई इंडियंस बहुत खुश हो गई होगी। आईपीएल 2022 के लिए जब आईपीएल का ऑक्शन हुआ था। तब मुंबई ने जोफ्रा आर्चर पर ऊंची बोली लगाई थी। और टीम ने उनको 8 करोड़ रुपये में अपने साथ कर लिया था। उस समय यह तय था। कि जोफ्रा आर्चर 2022 का आईपीएल नहीं खेल सकेंगे। लेकिन इसके बाद भी मुंबई ने एक बहुत बड़ा दांव खेला था। और अब अगले साल होने वाले आईपीएल में वह खेलते हुए दिखाई देंगे। आईपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई के लिए अच्छी खबर तो आ ही गई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles