16.3 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

ZIM vs NED: जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी ने हैट्रिक लेकर बना दिया रिकॉर्ड, नीदरलैंड की मुट्ठी से छीन लिया मुकाबला

ZIM vs NED 2nd ODI

जिम्बाब्वे टीम ने नीदरलैंड की टीम के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला केवल 1 रन से जीत लिया है। और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। यह मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंचा गया था। ओर होम टीम ने डच की टीम के जबड़े से जीत को छीन लिया। और मुकाबला अपने नाम कर लिया। इसमें जीत में सबसे बड़ा योगदान जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर वेस्ले मेधेवरे का रहा।

जिन्होंने ओपनिंग करते हुए। पहले बल्ले से बेहतरीन शुरुआत दिलाई। उसके बाद गेंद से उन्होंने हैट्रिक लेकर एक ऐसा कीर्तिमान बना दिया है। जो इससे पहले आज तक कभी नहीं हुआ। इस मुकाबले में 272 रनों के टारगेट का पीछा कर रही। नीदरलैंड टीम यह मुकाबला जीतने की तरफ बढ़ रही थी। ओर अंतिम 7 ओवर में टीम को 59 रन की आवश्यकता थी। और 7 विकेट उनके हाथ में थे। यहां से पूरा गेम ही पलट गया।

वेस्ले मेधेवरे ने 44वें मेधेवरे ओवर की पहली 3 गेंदों पर ही ऐसा कर दिखाया। कि नीदरलैंड टीम पूरी तरह बैकफुट पर आ गई। उन्होंने पहले एकरमैन को स्टंप आउट कराया। उसके बाद निदामुनुरु को क्लीन बोल्ड कर दिया। और तीसरी गेंद पर वैन मीकेरन को भी क्लीन बोल्ड आउट करते हुए। अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। मेधेवरे ने 9 ओवर की गेंदबाजी में 36 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

जिम्बाब्वे टीम के लिए तीसरी हैट्रिक

वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह 50वीं हैट्रिक है। वहीं जिम्बाव्वे की टीम के लिए यह तीसरी वनडे हैट्रिक थी। इससे पहले 1997 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ जिम्बाब्वे के एड्डो ब्रैंड्स ने हैट्रिक ली थी। फिर 2004 में प्रोस्पर उत्सेया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस कारनामे को किया था। इन दोनों गेंदबाजों ने हरारे में ही ऐसा कर दिखाया था।

वहीं मेधेवरे ने भी इसी ग्राउंड पर यह कारनामा किया है। इतना ही नहीं मधेवेरे पहले ऐसे गेंदबाज बन चुके है। जिन्होंने एसोसिएट नेशन के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हैट्रिक अपने नाम की है। इस मुकाबले की बात की जाए। तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई जिम्बाब्वे टीम ने सीन विलियम्स और क्लाइव मडांडे के अर्धशतकों के बदौलत 49.2 ओवर में 271 रन बना दिए थे।

इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम के लिए मैक्स ओडाउड और टॉम कूपर ने शानदार अर्धशतक लगाए। लेकिन टीम 50 ओवरों में 270 रन ही बना सकी। और 1 रन से मुकाबला हार गई। इससे पहले सीरीज का पहला मुकाबला नीदरलैंड की टीम ने 3 विकेट से जीत लिया। अब यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। सीरीज का डिसाइडर मुकाबला 25 मार्च को हरारे में खेला जाने वाला है

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles