19.4 C
Los Angeles
Wednesday, July 24, 2024

IND vs AUS: सूर्या ने नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, लगातार 3 बार पहली गेंद पर आउट होकर बनाया

IND vs AUS ODI Series

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज के दौरान भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को सीरीज के तीनों मुकाबलों में खेलने का मौका दिया। लेकिन वह तीनों ही मुकाबला में फैल रहे। और वह इस सीरीज के सभी मुकाबलों में गोल्डन डक पर आउट हो गए।

गोल्डन डक यानी पहली गेंद पर 0 के स्कोर पर आउट होना। ऐसा ही कुछ सूर्यकुमार यादव के साथ इस सीरीज के बीच हुआ। लेकिन वह लगातार तीनों मुकाबलों में इसका शिकार हुए हैं। ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है। कि जब कोई बल्लेबाज लगातार 3 मैचों में गोल्डन डक पर आउट होता है।

तीनों मुकाबलों में गोल्डन डक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान सूर्यकुमार यादव बहुत खराब फॉर्म में रहे हैं। पहले और दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव को मिचेल स्टार्क ने एलवीडबल्यू आउट किया। वहीं तीसरे मुकाबले में वह एश्टन अगर की गेंद पर क्लीन बोल्ड आउट हो गए। वह पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन चूके है। जो लगातार 3 मैचों में गोल्डन डक का शिकार बने हैं।

सूर्यकुमार यादव अपने अंतराष्ट्रीय करियर के बहुत खराब दौर से गुजर रहे हैं। टी20 में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव का बल्ला वनडे और टेस्ट में पूरी तरह से खामोश नजर आ रहा है। सूर्यकुमार के लिए इस सीरीज में अपने आप को साबित करने का एक बहुत अच्छा मौका था। लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे। उनको को श्रेयस अय्यर की इंजरी के वजह से टीम में खेलने का मौका दिया गया था। कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम ये जानती है। कि ये 3 मैच उनके के करियर का फैसला नहीं कर सकते हैं।

रोहित शर्मा की तरकीब नही आई काम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्याकुमार यादव के फॉर्म को देखकर तरकिब लगाई थी। की सूर्यकुमार सीरीज के पहले 2 मैचों में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए थे। लेकिन इन दोनों मुकाबलों में फ्लॉप होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनको नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। सूर्यकुमार यादव टी20 के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने यह सोचा। कि वह आखरी के गेंदों पर मुकाबले को फिनिश कर सकते हैं। लेकिन कप्तान की यह तरकीब टीम के काम नहीं आई। और सूर्यकुमार यादव एक फिर से फ्लॉप रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles