16.3 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान में होगा एशिया कप, भारतीय टीम के लिए लिया गया बड़ा फैसला

Asia Cup 2023

एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर अब तक कोई भी फैसला नहीं किया गया है। भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच में संबंधों को लेकर ये मसला अब तक फसा हुआ है। पाकिस्तान के पास में एशिया कप की मेजबानी का अधिकार है। लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा था। कि टीम इंडिया 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं कर सकेगी। और टूर्नामेंट को सफल रूप से आयोजित कराने के लिए मीटिंग का आयोजन किया गया था।

कहां होंगे भारतीय टीम के मुकाबले

Asia Cup will be held in Pakistan

एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी कर सकता है। और भारत के मुकाबले किसी और विदेशी जगह पर आयोजित किए जा सकते है। रिपोर्ट में यह कहा गया है। की बीसीसीआई और पीसीबी अब एक प्रस्ताव की तरफ बढ़ रहे। और ये दोनों टीमें पाकिस्तान के बाहर ही एक दूसरे के साथ मुकाबला खेलेगी। मतलब कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच में मुकाबला पाकिस्तान के बाहर ही होगा।

टीम इंडिया के मुकाबलों के लिए कोई जगह अभी तक निश्चित नहीं की गई है। लेकिन खेल संयुक्त अरब अमीरात, ओमान ओर श्रीलंका में आयोजित हो सकते हैं। इन जगहों पर 5 मुकाबले खेले जा सकते है। जिसमें भारत और पाकिस्तान के 2 मुकाबले भी शामिल रहेंगे। टूर्नामेंट सितंबर में आयोजित होगा। और भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प रहेगा।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान को टीम को एक ही ग्रुप में रखा है। और एक टीम क्वालीफायर द्वारा इसमें शामिल हो सकती है। टूर्नामेंट 2022 एशिया कप प्रारूप के मुताबिक आयोजित होगा। ये दो ग्रुपों में 3 टीमें रहेगी। और प्रत्येक से 2 सुपर 4 में आगे बढ़ेंगी। सुपर 4 के बाद टॉप 2 टीमों के बीच में फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है।

पीसीबी के सूत्रों ने कही थी ये बात

पीसीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी थी। कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित होगा। और भारत के मुकानलो को यूएई में कराया जा सकता है। एशिया कप इस साल सितंबर में होना था। लेकिन शाह, जो एसीसी के अध्यक्ष है। उन्होंने अक्टूबर 2022 में ऐलान किया था। कि भारत पाकिस्तान की यात्रा बिल्कुल नहीं करेगा।

सचिव जय शाह और पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी के बीच में 4 फरवरी को औपचारिक बैठक में एशिया कप 2023 के आयोजन स्थल के बारे में चर्चा हुई थी। लेकिन आखिरी फैसला रोक दिया था। लेकिन अब यह माना जा रहा। कि इस मुद्दे पर बहुत जल्द फैसला आ सकता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles