IPL 2023: इस घातक गेंदबाज को मुंबई इंडियंस किया था रिलीज अब इसके विजय हजारे ट्रॉफी मे मचाया धमाल

IPL 2023 Mini Auction

IPL 2023 की टी20 लीग के नए सीजन में जाने से पहले ही सभी फ्रेंचाइज टीमों ने 85 खिलाड़ियों को अपनी अपनी टीम से रिलीज करने के बाद अब इस महीने की 26 तारीख को कोचि में होने वाले आईपीएल के मिली ऑक्शन में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है। मुंबई इंडियंस के लिए 15वां सीजन बहुत ही खराब रहा था।

रोहित शर्मा की कप्तानी में इस टीम ने 14 में से 8 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में अंतिम पायदान पर थी। और 5 बार की चैंपियन और लीग की सबसे ज्यादा सफल टीम मुंबई इंडियंस ने इस बहुत खराब प्रदर्शन के बाद टीम में बहुत बड़े बड़े बदलाव करते हुए। मिनी ऑक्शन से पहले ही 5 विदेशी के साथ साथ 13 खिलाड़ियों को रिलीज करने का निर्णय लिया है। और इस दौरान उससे एक बहुत बड़ी गलती भी हो गई है।

मुंबई इंडियंस ने नीलामी से पहले ही किया रिलीज

मुंबई इंडियंस ने हाल ही में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और आईपीएल में एक काफी लंबा अनुभव रखने वाले गेंदबाज जयदेव उनादकट को टीम से बाहर कर दिया हैं। और इस बीच जयदेव उनादकट ने भी विजारे हजारे टूर्नामेंट में अपनी बहुत शानदार गेंदबाजी से रोहित शर्मा की टीम के फैसले को गलत साबित कर दिया है। और 31 साल के जयदेव ने न सिर्फ अपनी टीम को चैंपियन बनाया हैं। बल्कि वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं।

विजय हजारे में सबसे ज्यादा विकेट

जयदेव उनादकट ने महाराष्ट्र की टीम के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 1 विकेट के साथ साथ पूरे ही टूर्नामेंट में 10 पारियों में सबसे ज्यादा 19 विकेट चटकाएं है। ओर इस दौरान उन्होंने 16.19 की औसत से गेंदबाजी करने के साथ केवल 3.33 की इकोनॉमी से ही रन गवाएं है। और इतना ही नहीं उन्होंने पारी में एक बार 4 और 5 विकेट भी निकाले हैं।

IPL में 6 टीमों का रहे हिस्सा

घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र टीम के मौजूदा कप्तान जयदेव उनादकट IPL में अब तक लगभग 6 अलग अलग टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। इस बीच उन्होंने कुल 90 पारियों में 91 विकेट चटकाएं हैं। और वह पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस से हो खेले थे। और इस दौरान उन्होंने 5 पारियों में 6 विकेट अपने नाम किए हैं।

जयदेव ने भारत के लिए खेले 18 मुकाबले।

भारत के लिए टोटल 18 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने वाले जयदेव उनादकट ने इस बार आईपीएल के मिनी ऑक्शन के लिए अपनी बेस प्राइस को मात्र 50 लाख रु ही रखा है। और ऐसे में उनकी फॉर्म और क्रिकेट की परिस्थिति में बाएं हाथ गेंद स्विंग कराने की कला को देखकर एक बार फिर उनके ऊपर बहुत बड़ी बोली लग सकती है।

मुंबई के रिटेन खिलाड़ी

रोहित शर्मा,सूर्यकुमार यादव,जसप्रीत बुमराह,आकाश मधवाल, डेवाल्ड ब्रेविस,अर्जुन तेंदुलकर, कुमार कार्तिकेय सिंह,ऋतिक शौकीन, ईशान किशन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जोफ्रा आर्चर, अरशद खान, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स

रिलीज़ खिलाड़ी

अनमोलप्रीत सिंह, कीरोन पोलार्ड,आर्यन जुयाल, बासिल थम्पी, डेनियल सैम्स, फैबियन एलेन,मयंक मारकंडे, मुरुगन अश्विन, राहुल बुद्धी, जयदेव उनादकट,रिले मेरेडिथ, संजय यादव, टाइमल मिल्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *