25.3 C
Los Angeles
Saturday, July 20, 2024

T20 World Cup 2022 : रवि शास्त्री का बहुत बड़ा बयान, ऋषभ पंत बनाम दिनेश कार्तिक

 T20 World Cup 2022 Rishabh Pant And Dinesh Karthik

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बतौर फिनिशर पर भारतीय टीम में शामिल दिनेश कार्तिक अब तक उस प्रकार का प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। दिनेश कार्तिक को अब तक 4 मुकाबलों में खेलने का अवसर दिया है। इसमें उन्होंने मात्र 14 रन ही बनाए हैं। यानी की वे उस प्रकार की भूमिका अदा नहीं कर सके हैं। जिसके लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसके बाद 5वें और लास्ट सुपर 12 के मुकाबले ऋषभ पंत को भी मौका दिया गया था।

लेकिन जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ वो भी केवल 3 ही रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। और अब ये सवाल भी उठना शुरू हो गया है। कि जब इंग्लैंड को टीम के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में खेलने के लिए उतरेगी तो ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसको मौका दिया जाएगा। और इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने इन दोनों ही खिलाड़ियों को लेकर बहुत बड़ा बयान भी दिया है।

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से कौन है पहली पसंद

Rishabh Pant

भारतीय टीम गुरुवार को ही दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड  टीम के खिलाफ खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। और इससे पहले ही दिनेश कार्तिक ओर ऋषभ पंत को लेकर सवाल उठ रहे है। और पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिनेश कार्तिक पर ऋषभ पंत को तवज्जो ज्यादा दी। रवि शास्त्री ने कहा है। कि दिनेश कार्तिक एक बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। लेकिन जब बात न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की आए। तो आपको एक मजबूत बाएं हाथ के खिलाड़ी की जरूरत सबसे ज्यादा होगी।

रवि शास्त्री ने यह भी कहा कि ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि मैं सेमीफाइनल में पंत के साथ रहूंगा, वे टीम के लिए एक्स फैक्टर खिलाड़ी हो सकते हैं। इसके साथ ही रवि शास्त्री ने कहा कि सेमीफाइनल मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा। और वहां की बाउंड्री ज्यादा बड़ी नहीं हैं। ऐसे में वहा पर ऋषभ पंत बहुत ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आप एडिलेड में खेल रहे हैं। शॉर्ट बाउंड्री ज्यादा स्क्वायर है। और इंग्लैंड के हमले को रोकने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज का होना बहुत जरूरी है।

Dinesh Karthik

साल 2007 में भारत ने जीता था वर्ल्ड कप

भारतीय टीम अब टी20 वर्ल्ड कप जीतने से केवल दो ही कदम की दूरी पर है। पहले भारतीय टीम का टारगेट इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचने का होगा। ओर वहीं इसके बाद फाइनल में जो भी टीम पहुंच जाएगी। उसे हराकर ट्रॉफी पर भी कब्जा करना है। इससे पहले साल 2007 में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीता था। लेकिन उम्मीद यह की जानी चाहिए।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 का वर्ल्ड कप जीतकर इस सूखे को खत्म करती है। और 2 बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम बनती है। इससे पहले मात्र वेस्टइंडीज की टीम ही 2 बार ट्रॉफी जीत सकी है। इसलिए देखना यह होगा। कि प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक ओर ऋषभ पंत में से किसे जगह मिलती हैै

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles