14 C
Los Angeles
Saturday, April 13, 2024

Virat Overtakes Dravid: विराट कोहली ने अपने गुरु राहुल द्रविड़ को छोड़ दिया पीछे, अब केवल सचिन तेंदुलकर हैं आगे

Virat Kohli Overtakes Rahul Dravid

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान टीम के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 82 रनों की बहुत शानदार और नाबाद पारी खेली। और एक नया इतिहास रच दिया हैं। टी20 विश्व कप 2022 के पहले ही मुकाबले में विराट कोहली ने अपना विराट और आक्रामक अंदाज दिखाया हैं। और पाकिस्तान की टीम की तेज तर्रार गेंदबाजी की जमकर क्लास लगाई।

विराट कोहली ने शाहीन शाह अफरीदी से लेकर हरिष रऊफ तक पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों के खिलाफ खूब चौके-छक्के लगाए। और एक तरह से हारे हुए मुकाबले में भी भारतीय टीम को अकेले के दम पर ही जीत दिलाने में सफल रहे। भारत ओर पाकिस्तान मैच विराट कोहली बहुत शानदार पारी खेली। और भारत को मुकाबला जिताया। और विराट कोहली अब सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन के बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ से भी आगे निकल चुके हैं।

Virat Kohli left Rahul Dravid behind in International Cricket

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान टीम के खिलाफ टी20 में 10वीं पारी में अपना में 5वां अर्धशतक जड़ने के साथ ही इस सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी टीम के खिलाफ अपना सबसे अच्छा स्कोर भी बनाया हैं। विराट कोहली ने अपनी एक यादगार पारी के बीच एक-एक करके बहुत से रिकॉर्ड तोड दिए। और इसी दौरान अपने उन्होंने अपने कोच और दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को भी एक रन के मामले मे काफी पीछे छोड़ दिया हैं।

विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा

Virat Kohli left Rahul Dravid behind in International Cricket

विराट कोहली ने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे भारतीय और वर्ल्ड के छठे क्रिकेटर बन चुके हैं। विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82* रन बनाए। और अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। इसी बीच उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब 24212 रन हो चुके हैं। जो की राहुल द्रविड़ के 24208 रन से भी अधिक है।

विराट कोहली ने जड़े हैं। 71 शतक

Virat Kohli left Rahul Dravid behind in International Cricket

विराट कोहली के क्रिकेट करियर की बात की जाए। तो उन्होंने कुल 528 मुकाबलों में 53.80 की औसत से 24212 रन बना लिए हैं। इस बीच उन्होंने 71 शतक और 126 अर्धशतक भी जड़े हैं। जबकि 254* रन की पारी उनका बेस्ट स्कोर रहा है। बात की जाए राहुल द्रविड़ की तो उन्होंने भी 509 मुकाबलों में 45.41 की औसत से 24208 रन बनाए। और इस बीच उन्होंने 48 शतक और 146 अर्धशतक लगाए।

सचिन तेंदुलकर नंबर 1 पर

सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ियों की अगर बात की जाए। तो सचिन तेंदुलकर ने 34357 रन बनाए हैं। और कुमार संगकारा ने 28016 रन बनाए। जबकि रिकी पोंटिंग 27483 रन के साथ टॉप 3 में शामिल हैं। और महेला जयवर्धने के 25957 रन और जैक्स कैलिस के 25534 ओर ये क्रमशः नंबर 4 और 5 नंबर पर मोजूद हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles