Hardik Pandya Praises Virat Kohli: हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली को लेकर बताई अपने दिल की बात

Hardik Pandya Praises Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान टीम को टी20 विश्व कप के इतिहास में 6बार हराया हैं। विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की बहुत बड़िया पारियों और भारत के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की सहायता से भारतीय टीम ने मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से बहुत रोमांचक जीत हासिल की है। और इस जीत के साथ ही भारत ने पिछले टी20 विश्व कप में दुबई में पाकिस्तान के हाथों से हार मिली थी। उसका बदला भी ले लिया हैं। भारत की इस जीत विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच बहुत बढ़िया शतकीय साझेदारी हुई हैं। जिसके चलते भारत ने यह मुकाबला अपने नाम किया हैं।

 विराट और हार्दिक के बीच शतकीय साझेदारी

Hardik Pandya heaps praise on Virat Kohli

भारत के लिए यह जीत इतनी भी आसान नहीं थी। और पाकिस्तान के 160 रन के टारगेट का पीछा करते हुए। भारत ने 31 के स्कोर पर ही अपने 4 विकेट गवाएं थे। लेकिन इसके बाद ही विराट कोहली ने 82* रन और हार्दिक पांड्या ने 40 रन के साथ मिलकर न केवल टीम को मुकाबला जिताया। बल्कि बहुत शानदार शतकीय साझेदारी कर भारत को जीत की दहलीज पर भी पहुंचा दिया। इसके बाद विराट कोहली ने अपना विराट रूप दिखाते हुए। आखिरी के ओवर तक संकट मोचक बनकर लड़ते रहे। और पाकिस्तान की मुट्ठी से जीत को भी छीन लिया।

हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली की तारीफ

Hardik Pandya heaps praise on Virat Kohli

विराट कोहली ने जहां बल्लेबाजी में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। तो वहीं हार्दिक पांड्या ने भी एक बार फिर से खुद को एक बेस्ट ऑलराउंडर के रूप में साबित किया। इस मुकाबले के बाद दोनों खिलाड़ियों की बातचीत का एक वीडियो भी BCCI ने शेयर किया हैं। इसमें ये दोनों ही खिलाड़ियों मुकाबले में अपनी प्लानिंग पर बात करते हुए दिखाई दिए। BCCI की और से शेयर किए। वीडियो में हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली की खूब जमकर तारीफ की और विराट कोहली के द्वारा हैरिस रऊफ को लगाए। 2 छक्के को बहुत जबरजस्त बताया। हार्दिक पांड्या ने कहा। कि उन्होंने इतने मुकाबले खेले हैं। लेकिन इस तरह के दबाव वाले मुकाबले में कभी भी उस तरह का शॉट नहीं देखा हैं। वहीं विराट कोहली ने भी हार्दिक पांड्या की तारीफ की और यह बताया। की किस तरह से भारतीय ऑलराउंडर ने मिलकर उनको समझाया हैं। और साझेदारी के लिए कैसी योजना बनाई।

विराट कोहली ने बताई हार्दिक पांड्या की योजना

Hardik Pandya heaps praise on Virat Kohli

विराट कोहली ने कहा कि मैनें 15 साल के अपने क्रिकेट करियर में ऐसे बहुत दबाव वाले मुकाबले खेले हैं। लेकिन 4 विकेट गिरने के बाद में, में बहुत दबाव में था। और शॉट्स मारने की ही सोच रहा था। लेकिन हार्दिक पांड्या ने क्रीज पर पहुंचने के बाद ही मुझे यह समझाया और कहा कि हम पहले साझेदारी करेंगे। और धीरे-धीरे से पारी को भी आगे बढ़ाएंगे और हमने ठीक ऐसा ही किया।

विराट कोहली का विकेट था, बहुत महत्वपूर्ण

विराट कोहली ने इसके बाद हार्दिक पांड्या से पूछा। जब वह बल्लेबाजी करने आए थे। तो उनके मन में क्या चल रहा था। इस पर हार्दिक पांड्या ने कहा कि जब वह बल्लेबाजी करने आ रहे थे। तो राहुल द्रविड़ ने उन्हें संयम के साथ खेलने के लिए कहा था। और उन्होंने कहा कि मैं कूल हूं। और में ऐसे ही मौके के इंतजार में था। हार्दिक पांड्या ने बातो- ही बातों में कहा। मैंने ये सोच लिया था। कि चाहे कुछ भी हो जाए। लेकिन, मैं विराट कोहली को आउट नहीं होने दूंगा। हार्दिक पांड्या ने यहां तक कह दिया। कि मैं उस समय मन में सोचकर आया था। कि चाहे मैं गोली खा लूंगा। लेकिन विराट कोहली को आउट नहीं होने दूंगा। क्यों एक वही हैं। जो मैच को जिता सकते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *