17.2 C
Los Angeles
Tuesday, May 14, 2024

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली की विराट पारी, जड़ दिया साल का पहला शतक

IND vs SL 1st ODI

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जा रहा है। और इस मुकाबले में विराट कोहली ने बहुत शानदार अंदाज में शतक जड़ दिया हैं। विराट कोहली ने इसके साथ ही अपना साल 2023 का पहला शतक भी लगा दिया हैं। इस मुकाबले में उन्होंने 80 गेंदों में अपना शतक लगा दिया हैं। और साल 2023 में विराट कोहली का यह पहला ही मुकाबला है।

पहले ही मुकाबले में विराट कोहली के शतक ने बहुत बेहतरीन शतक लगा दिया। ओर दिखा दिया हैं। की इस साल वह किस तरह का कमाल करने वाले हैं। इसी साल भारत में वनडे विश्व कप खेला जाएगा। और ऐसे में विराट कोहली का यह फॉर्म भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छे संकेत है।

विराट कोहली ने एक के बाद एक लगातार 2 शतक जड़ दिए हैं। और इससे पहले बांग्लादेश की टीम के खिलाफ भी खेले गए। आखिरी वनडे मुकाबले में भी विराट कोहली ने शतक मारा था। और इस स्टार बल्लेबाज के लिए यह उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 73वां और वनडे में 45 वां शतक है।

विराट कोहली ने की सचिन की बराबरी

Virat Kohli has scored his 45th century in ODIs.

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को एक बहुत ही शानदार शुरुआत दिला दी थी। लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद ही विराट कोहली ने एक छोर से भारत की पारी को संभालकर रखा। विराट कोहली ने 87 गेंदों में 113 रन बना दिए। और विराट कोहली ने इस शतक के साथ दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की भी बराबरी कर ली है। भारत की सरजमीं पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंच चुके हैं। और दोनों के नाम वनडे में भारत की जमीं पर 20-20 शतक हो चुके हैं।

शतक से चूक गए कप्तान

विराट कोहली के साथ साथ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के पास भी शतक लगाने का बहुत ही बढ़िया मौका था। और भारत के लिए ओपनिंग करने आए। कप्तान रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन वह अपने शतक से केवल 17 रनों से ही चूक गए। रोहित शर्मा ने लगभग 3 सालों से एक भी शतक नहीं जड़ा है। और ऐसे में फैंस को उनके चूकने से काफी निराशा हुई होगी।

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में मात्र 67 गेंदों में 83 रन बनाए हैं। और विराट कोहली ने फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया। और एक बहुत ही शानदार पारी खेलते हुए। शतक जड़ दिया हैं। विराट कोहली ने पिछली बार जब गुवाहाटी में लास्ट मुकाबला खेला था। उस समय भी उन्होंने शतक जड़ा था। और साल 2018 में वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ उन्होंने यह कारनामा किया था।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles