14.3 C
Los Angeles
Tuesday, April 23, 2024

Jofra Archer: जोफ्रा आर्चर ने 18 महीने बाद की जोरदार वापसी, खतरनाक डेविड मिलर का किया शिकार

 Jofra Archer 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर काफी लंबे समय के बाद क्रिकेट के मैदान में लौट आए हैं। जोफ्रा आर्चर ने वापसी के साथ ही अपने इरादे भी सबको बता दिए हैं। और इसका नजारा SA20 लीग के पहले ही मुकाबले में देखने को भी मिला है। और 27 साल के इस तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन jibटीम के साथ अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की हैं। और पहला ओवर विकेट मेडेन डाल दिया।

पहले ओवर में ही किया शानदार प्रदर्शन

आर्चर एमआई केपटाउन की टीम के लिए तीसरा ओवर फेंकने आए। और अपने पहले ओवर में ही विकेट निकालने में सफल रहे। उन्होंने तीसरी गेंद पर मुकाबले का पहला विकेट चटकाया। और सलामी बल्लेबाज विहान लुब्बे को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड की टीम के अपने साथी खिलाड़ी जेसन रॉय के खिलाफ 3 डॉट बॉल भी फेंकी। और बिना किसी रन के मेडेन ओवर फेंकने में सफल रहे।

डेविड मिलर को अर्धशतक से रोका

जोफ्रा आर्चर अपने दूसरे ओवर में थोड़े महंगे जरूर रहे। और 13 रन गवा दिए। और उनके उस ओवर में इंग्लैंड टीम के ही कप्तान जोस बटलर ने पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया। और फिर जेसन रॉय ने भी लास्ट गेंद पर चौका लगा दिया। जोफ्रा आर्चर इसके बाद 14वें ओवर में अपना दूसरा स्पेल डालने आए। लेकिन इस बार भी 12 रन खर्च कर दिए। और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट में गेंदबाजी के लिए जोफ्रा आर्चर ने एक बार फिर से अपना पुराना रंग दिखाना शुरू कर दिया।

19वें ओवर की तीसरी गेंद पर ही डेविड मिलर को आउट कर दिया। उस जोफ्रा आर्चर ने डेविड मिलर को जिस समय आउट किया। उस वक्त यह साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज तेज गति से रन बना रहा था। और अपने अर्धशतक के बहुत पास था। आर्चर ने डेविस मिलर को 42 रन के स्कोर पर कैच आउट करा दिया। इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने अगली गेंद पर फेरिस्को एडम्स के विकेट भी चटका दोयम और 3 विकेट अपने नाम कर लिए। एमआई के इस गेंदबाज के पास हैट्रिक लेने का मौका भी था। लेकन वह इससे थोड़ा सा चूक गए।

जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाएं

जोफ्रा आर्चर की शानदार गेंदबाजी के दम पर केपटाउन की टीम पार्ल रॉयल्स को 142 के स्कोर पर रोकने में सफल रही थी। और केपटाउन के लिए आर्चर सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज रहे हैं। और 4 ओवर की गेंदबाजी में 1 ओवर मेडेन के साथ 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles