IND vs SL: 5 महीने बाद वनडे टीम में वापसी करने के बाद भी भारत का उपकप्तान बना गया ये स्टार खिलाड़ी

IND vs SL ODI Series

भारत और श्रीलंका टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है। और इस सीरीज में भारतीय टीम के बड़े बड़े और सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। और ऐसे में बहुत से स्टार खिलाड़ी एक बार फिर से एक्शन में दिखाई देंगें टी20 सीरीज के खिलाफ वनडे के लिए पूरी अलग टीम बनाई जा चुकी है। और कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं।

जिनको वनडे और टी20 टीम दोनों में ही शामिल कर लिया गया है। ओर इस बीच टीम मैनेजमेंट में एक ऐसे खिलाड़ी की टीम में वापसी करवाई। जो की 5 महीनों के बाद वनडे मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। और इस खिलाड़ी ने भारत को अपने अकेले के दम पर ही बहुत से खास मुकाबले जितवाए हैं। और इस खिलाड़ी की वापसी से श्रीलंका टीम टेंशन में रहेंगे।

कौन है वो स्टार खिलाड़ी

श्रीलंका की टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत ने जब अपनी टीम का ऐलान किया था। तब टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी था। जिसने लगभग 5 महीने के बाद वनडे टीम में वापसी की हैं। और यहां तक की इस खिलाड़ी को वनडे टीम का उपकप्तान भी बना दिया है। और यह ऐसा खिलाड़ी है। जो की टीम के लिए गेंद ओर बल्ले दोनों से ही बहुत कमाल का प्रदर्शन कर सकता है। हम बात कर रहे। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की। हार्दिक पांड्या एक ऐसे खिलाड़ी हैं। जो भारत के लिए किसी भी मुकाबले को अकेले ही जीता सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तान रोहित शर्मा के लिए बहुत मुख्य खिलाड़ी भी साबित हो सकते हैं। हार्दिक पांड्या बल्ले के साथ गेंद और अपनी फील्डिंग से भी कहर बनकर विरोधी पर टूट सकते हैं। हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नंबर 6 पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। और भारत के लिए एक मैच फिनिशर बल्लेबाज का रोल निभा सकते हैं। इस कारण से 5 महीनों के बाद उनकी टीम में वापसी हुई है।

वनडे विश्व कप की तैयारी हुई शुरू

हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 5 महीने पहले वनडे मैच जुलाई 2022 में खेला था। और इसके बाद उनको टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए केवल भारत की टी20 टीम में सामिल किया जाने लगा हैं। विश्व कप के बाद वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए उनको वनडे सीरीज से आराम दिया गया था। लेकिन अब वनडे विश्व कप पास में ही है। और हार्दिक पांड्या इस भारतीय टीम के लिए सबसे खास कड़ी हैं। ऐसे में हार्दिक पांड्या को विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार होना बहुत जरूरी है।

हार्दिक पांड्या इस सीरीज के साथ वनडे विश्व कप की तैयारियों में भी जुट चुके हैं। हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका की टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में भी कप्तानी की हैं। जहां पर उन्होंने श्री लंका टीम को 2-1 से हराया हैं। हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में एक अलग ही रूप में दिखाई देंगे। जहां पर वह वनडे में पहली बार भारत के उपकप्तान के रूप में मैदान पर दिखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *