21.1 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली तोड़ देंगे बड़ा रिकॉर्ड! बाबर ,विलियमसन और रूट छोड़ देंगे पीछे

IND vs NZ 2nd ODI

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रायपूर में खेला जाने वाला है। पिछले मुकाबले में मिली रोमांचक जीत के बाद भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेगी। और रायपूर में पहली बार कोई अंतराष्ट्रीय मुलाबल खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। और इस रिकॉर्ड तो तोड़ते ही विराट कोहली ऐसा करने वाले वर्ल्ड के एकमात्र एक्टीव बल्लेबाज बनेंगे। विराट कोहली अभी बहुत ही कमाल के फॉर्म में हैं। ऐसे में उनके पास इस मुकाबले में ही यह कारनामा करने का बहुत अच्छा मौका है।

कोहली के पास है शानदार मौका

विराट कोहली आज होने वाले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर 111 रन बना लेंगे। तो वह एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना लेंगे। मौजूदा वक्त में खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी ने ये रिकॉर्ड नहीं बनाया है। विराट कोहली ने अपने अंतराष्ट्रीय करियर में 24,889 रन बनाए हैं। और वह 25,000 रन से केवल 111 रन दूर हैं। विराट कोहली ने पिछले 5 मैचों में 3 शतक जड़ दिए हैं। जिसमें से 2 शतक तो एक ही सीरीज में आए हैं।

विराट इस समय शानदार लय में हैं। और एक के बाद एक लगातार ही रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। फैंस को यही उम्मीद है। कि विराट कोहली इस मुकाबले में भी रिकॉर्ड तोड़ देंगे। इतने रन बनाते ही विराट कोहली अपना 75वां शतक भी बना लेंगे। और शतक के साथ इस रिकॉर्ड को छूना उनके लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि रहेगी।

 कुछ दिनों पहले तोड़ा था सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने कुछ दिनों पहले ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। और श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली ने 166* रनों की पारी खेली थी । और इसके बाद वह भारत को सरजमीं पर वनडे में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। इस शतक के साथ ही उन्होंने भारत में अपना 21वां शतक पूरा कर लिया। इससे पहले सचिन तेंदुलकर 20 शतकों के साथ इस लिस्ट में पहले स्थान पर थे। विराट कोहली धीरे-धीरे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तेज गति से आगे बड़ रहे हैं। और उनके फॉर्म को देखकर तो यही लग रहा है। कि वह बहुत जल्द इसको भी तोड़ देंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles