13.1 C
Los Angeles
Thursday, April 18, 2024

IND vs NZ 2nd ODI: दूसरे वनडे में भारतीय टीम आज इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ उतर सकते है मैदान पर जाने कोन होगा बाहर

ND vs NZ 2nd ODI

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला आज खेला जाएगा। इस मुकाबले का आयोजन शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में होने जा रहा है। भारत ने सीरीज का पहला मुकाबला 12 रन से अपने नाम किया था। ऐसे में भारतीय टीम यह मैच भी जीतकर सीरीज को अपने नाम करने को कोशिश करेगी। और वहीं न्यूजीलैंड टीम इस मुकाबले को जीत सीरीज को बराबर करना चाहेगी।

रायपूर में पहली बार कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेला जा रहा है। इससे पहले इस स्टेडियम में आईपीएल और रोड सेफ्टी के कुछ मुकाबले खेले जा चुके हैं। और नया वेन्यू होने के वजह से दोनों टीमों के लिए यह स्टेडियम पूरी तरह से अंजान होने वाला है। और दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से खेला जाने वाला है। इस मुकाबले के शुरू होने से पहले एक नजर रायपूर के मौसम के मिजाज पर डाल लेते हैं।

 

 बारिश डालेगी खलल?

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच में होने वाले इस मुकाबले में मौसम विभाग के अनुसार, बारिश होने की कोई संभावना नहीं बताई गई है। और दूसरे वनडे मुकाबले में 31% से भी कम क्लाउड कवर की उम्मीद बताई है। ऐसे में बारिश के वजह से इस मुकाबले में किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं आएगी।

मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

पूरे ही मुकाबले के समय यहां पर मौसम नम रहने की संभावना है। और मैच के कुछ समय के दौरान नमी में 30% से 55% के लगभग उतार-चढ़ाव होने की उम्मीद की जा रही है। मुकाबले की शुरुआत में तापमान लगभग 29 डिग्री होने का आशंका है। और आखरी में 21 डिग्री सेल्सियस तक कम होने की उम्मीद जताई जा रही है। पूरे मुकाबले के दौरान 0% से 31% के बीच में बादल छाए रह सकते है। और मैच के लिए मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। और इसके वजह किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं रहेगी।

कैसी रहेगी टॉस की भूमिका

टॉस इस मुकाबले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। क्योंकि मौसम उमस भरा होगा और ओस भी देखने को मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम मौसम को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने को कोशिश करेगी। ताकी रात के समय ओस के वजह से गीले मैदान पर बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हो सके।

 न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की पूरी टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन(विकेटकीपर), रजत पाटीदार, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, केएस भरत(विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव,युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles