15.2 C
Los Angeles
Monday, April 22, 2024

IPL 2023: विराट कोहली ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, टी20 क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 36वा मुकाबला में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी की कप्तानी करने वाले विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए। 200 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया।

]इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए। विराट कोहली ने एक बार फिर से बेहतरीन बल्लेबाजी की। और विराट कोहली ने इस मुकाबले में 37 गेंदों मे 54 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने इस मुकाबले में आउट होने से पहले ही बहुत बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया हैं।

विराट ने बनाया खास रिकॉर्ड

Virat Kohli completes 3000 runs at Chinnaswamy Stadium

केकेआर के खिलाफ विराट कोहली ने अपने के अर्धशतक के बदोलत एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है। विराट कोहली अब एक ही स्टेडियम में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चूके हैं। विराट कोहली ने बैंगलोर के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में 3000 से अधिक टी20 रन बना लिए है।

वर्ल्ड का ओर कोई भी बल्लेबाज अब इस मामले में विराट कोहली से आगे नहीं निकल सका है। विराट कोहली इस मामले में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मुश्फिकुर रहीम से आगे निकल चुके हैं। मीरपुर में मुश्फिकुर रहीम ने टी20 में 2989 रन बनाए। वहीं नंबर 3 पर बांग्लादेश टीम के महमदुल्ला मौजूद है।

उन्होंने मीरपुर में 2813 टी20 रन जड़ दिए हैं। इस लिस्ट में नंबर 4 और इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स का नाम है। उन्होंने नॉटिंगम में कुल 2749 रन बनाए। और अब रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली के आईपीएल में बतौर कप्तान 5000 से अधिक रन हो गए हैं। इस मामले विराट कोहली के आस-पास तक एक भी खिलाड़ी मौजूद नही है।

केकेआर की बेहतरीन बल्लेबाजी

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। और 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। केकेआर के बल्लेबाजों ने शुरू से ही ताबड़तोड़ शुरुआत की। जेसन रॉय ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। पारी के पहले ही ओवर से उन्होंने बड़े शॉट लगाए। एन जगदिशन ने 27 रन बनाए। वेंकटेश अय्यर ने 31 और नितिश राणा ने 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। आखिर में रिंकू सिंह ने 18 रन की तेज तुफानी पारी खेली।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles